कानपुर DM ने की कोरोना की बैठक, मीटिंग के दौरान CHC इंचार्च को कराया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 9:28 AM IST
  • कानपुर डीएम अलोक तिवारी ने कोरोना वाइरस रोकथाम के लिए सोमवार को बैठक की. जिस दौरान डीएम ने दो दिन पहले रैपिड रेस्पोंस टीम के इंचार्ज बने डॉक्टर को गिरफ्तार करवा दिया.
कानपुर DM ने की कोरोना की बैठक, मीटिंग के दौरान CHC इंचार्च को कराया गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित शहरों में शामिल हो गया है. जिसको लेकर आएदिन आलाधिकारियों की बैठक हो रही है. इसी तरह सोमवार को कानपुर डीएम आलोक तिवारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. वही इस बैठक के दौरान उन्हीने एक सरकारी डॉक्टर को गिरफ्तार कर उनपर महामारी एक्ट के तहत एफआईआर करने के आदेश दे दिए. जिसके बाद शहर के डॉक्टरों में डीएम के इस फैसले को लेकर आक्रोश फैल गया हैं. साथ ही सभी गिरफ्तार किए गए डॉक्टर को छोड़ने की मांग कर रहे हैं. 

दरअसल सीएचसी हॉस्पिटल के इंचार्ज डॉक्टर नीरज सचान दो दिन पहले ही रैपिड रेस्पोंस टीम का इंचार्ज बनाया गया था. टीम के इंचार्ज बनने के बाद रविवार को उनकी छुट्टी थी. डीएम ने सोमवार को कोरोना कंट्रोल की मीटिंग की थी. जिसमे डॉ नीरज भी शामिल हुए थे. जिसमे डीएम ने नीरज के ऊपर सही से काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार करवा दिया. साथ ही उन्हें स्वरूप नगर थाने ले जाकर महामारी एक्ट में एफआईआर दर्ज किया गया. 

IIT कानपुर में डेढ़ सौ छात्र कोरोना संक्रमित, हॉस्टल खाली करने का मिला आदेश

वही इसके बारे में डॉ नीरज का कहना है कि मीटिंग के दौरान वह डीएम को अपनी बात समझ नहीं पाए. उन्होंने डीएम से कहा कि उन्हें दो दिन पहले ही टीम का इंचार्ज बनाया गया हैं. यदि कोई कमी रह गई है तो उसे वह दो से तीन दिन के अंदर दुरुस्त कर लेंगे. साथ ही यह भी बताया कि उनके पास सीएचसी का भी कार्यभार हैं, लेकिन डीएम ने उनकी एक ना सुनी और उन्हें गिरफ्तार करवा दिया. 

एमेजन, फ्लिपकार्ट समेत इनके जरिए भी होगी ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी- लखनऊ DM

वही जब इसकी खबर अन्य डॉक्टरों को हुई तो उन्होंने थाने पहुंच हंगामा शुरू कर दिया. साथ ही डॉ नीरज को छोड़ने की मांग की. इस दौरान वहां पर सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता और डीसीपी भी मौजूद रहे, लेकिन किसी ने भी यह नहीं बताया कि जो दो दिन पहले ही टीम का इंचार्ज बना हो उसके ऊपर कोरोना संक्रमण रोकने की जवाबदेही कैसे थोप सकते है.

कोरोना संक्रमण को लेकर CM योगी ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश, जानें डिटेल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें