कानपुर DM मरीज बनकर पहुंचे जिला अस्पताल, OPD बंद, डॉक्टर मिले फरार

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 3:00 PM IST
  • कानपुर के जिलाधिकारी विशाष जी अय्यर सुबह तकरीबन आठ बजे आम आदमी की तरह जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि ओपीडी बंद हैं, डॉक्टर नहीं हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. मंगलवार सुबह जिलाधिकारी विशाष जी अय्यर जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पाया कि ओपीडी बंद होने के साथ-साथ डॉक्टर भी गायब हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर के जिलाधिकारी विशाष जी अय्यर सुबह तकरीबन आठ बजे आम आदमी की तरह जिला अस्पताल पहुंचे. जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण में जिला अस्पताल में कई खामियां देखीं. उन्होंने पाया कि ओपीडी बंद हैं, डॉक्टर नहीं हैं. साथ ही उन्होंने देखा कि जिला अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा पड़ा है.

जिलाधिकरी विशाष जी अय्यर ने अपने निरीक्षण के दौरान पाया कि जिला अस्पताल में चार रजिस्ट्रेशन काउंटर हैं. लेकिन चार रजिस्ट्रेशन काउंटर में से महज दो चल रहे थे. बहरहाल, हॉस्पिटल के डॉयरेक्टर और सीएमएस को नोटिस जारी कर दिया गया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिला अस्पताल समेत सरकारी अस्पताल का बुरा हाल है. कई अस्पतालों में जहां डॉक्टरों की कमी की बात सामने आती रहती है, वहीं कई अस्पतालों में बदहाल व्यवस्था है. समुचित और बेहतर इलाज का इंतजाम नहीं है.

यूपी में बेटी को छेड़ने वाले गुंडों से परेशान परिवार पलायन को मजबूर, घर के दरवाजे पर लिखा अपना दर्द...

बताते चलें कि मंगलवार सुबह जिलाधिकारी विशाष जी अय्यर आम आदमी की तरह जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पाया कि ओपीडी बंद है. साथ ही डॉक्टर पर भी अपनी ड्यूटी पर नहीं हैं. उन्होंने इस दौरान देखा कि जिला अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा है. साफ-सफाई का इंतजाम नहीं है. साथ ही जिला अस्पताल में चार रजिस्ट्रेशन काउंटर में से महज दो चल रहे थे. इस बदहाल स्थिति के बाद जिलाधिकारी ने हॉस्पिटल के डॉयरेक्टर और सीएमएस को नोटिस जारी किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें