Kanpur Election Result 2022: कानपुर की 7 सीटों पर बीजेपी की जीत, तीन सपा के खाते में गई

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 10:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर में विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे जारी हो गए. कानपुर की 10 में से 6 सीटों पर बीजेपी, एक पर उसकी सहयोगी अपना दल एस ने कब्जा जमाया. वहीं सपा महज 3 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी.
फाइल फोटो

कानपुर: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे आ गए हैं. कानपुर की 10 में से 7 विधानसभा सीटों पर बीजेपी गठबंधन ने जीत दर्ज की है. वहीं तीन पर सपा जीतने में कामयाब रही. महाराजपुर सीट पर मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी सतीश महाना ने जीत की हैट्रिक लगा दी. कानपुर कैंट, आर्यनगर और सीसामऊ को छोड़कर अन्य सभी सीटें बीजेपी और अपना दल एस के खाते में गई.

कानपुर कैंट से सपा के मोहम्मद हसन 19987 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट रघुनंदन सिंह भदौरिया को हराया. पिछले चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस की जीत हुई थी.

महाराजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के सतीश महाना ने सपा के फतेहबहादुर सिंह गिल को 82261 वोटों से हराया.

आर्यनगर सीट सपा के खाते में गई. यहां अमिताभ बाजपेई ने बीजेपी के सुरेश अवस्थी को 7924 वोटों से मात दी. बिठूर में बीजेपी के अभिजीत सिंह को जीत मिली और सपा कैंडिडेट मुनींद्र शुक्ला 21073 वोटों से हार गए.

कल्याणपुर सीट पर बीजेपी की नीलिमा कटियार ने सपा प्रत्याशी सतीश कुमार निगम को 21535 वोटों से हराया.

BJP की ऐतिहासिक जीत, CM योगी ने तोड़ा नोएडा का मिथक, बनाए कई रिकॉर्ड

सीसामऊ में सपा के हाजी इरफान सोलंकी ने बीजेपी के सलील विश्नोई को 12266 वोटों से शिकस्त दी.

घाटमपुर सीट बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल एस के खाते में गई. यहां अपना दल की सरोज कुरील ने सपा के भगवती प्रसाद को 14474 वोटों से मात दी.

गोविंद नगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के सुरेंद्र मैथानी विजयी हुए. उन्होंने सपा के विकास यादव को 80896 वोटों के बड़े अंतर से हराया.

किदवई नगर में बीजेपी के महेश कुमार त्रिवेदी ने कांग्रेस के अजय कपूर को 37760 वोटों से हराया.

वहीं बिल्हौर विधानसभा सीट पर भी बीजेपी की जीत हुई. यहां बीजेपी के राहुल बच्चा उर्फ मोहित सोनकर ने सपा की रचना सिंह को 25115 मतों से हराया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें