नीट और UP कैट परीक्षा में बैठने वाले सॉल्वर गैंग के 2 डॉक्टर समेत 7 गिरफ्तार, 3 फरार

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 10:46 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने नीट और यूपी कैट परीक्षा में बैठने वाले सॉल्वर गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 11 मोबाइल, 1 लैपटॉप और तीन बाइक बरामद की गई हैं.
नीट और UP कैट परीक्षा में बैठने वाले सॉल्वर गैंग के 7 लोग गिरफ्तार, 3 फरार

कानपुर. उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने नीट और यूपी कैट की परीक्षा में सॉल्वर बैठने वाले गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं तीन अभियुक्त फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 लैपटॉप,11 मोबाइल फोन और 3 बाइक बरामद की है.

मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी आरोपी वारदात को अंजाम देने में फर्जी आधारकार्ड और आईडी प्रूफ का इस्तेमाल करते थे जिससे ये पकड़ में आएं. पुलिस पिछले काफी समय से इन सॉल्वर गैंग के सदस्यों की तलाश कर रही है.

बाबरी विध्वंस फैसले पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- सच की जीत, कांग्रेस माफी मांगे

इस गिरोह ने नीट और यूपी कैटेट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंध लगाई है. नवाबगंज, कल्याणपुर और बजरिया पुलिस के संयुक्त छापेमारी में इस गैंग को पकड़ा गया. पुलिस से पूछताछ में इस सॉल्वर गैंग के सदस्यों ने बताया कि वो दूसरे परीक्षार्थी के फॉर्म में अपनी फोटो लगाकर परीक्षा देते थे. पुलिस को इन लोगों के पास से फर्जी एडमिट कॉर्ड बरामद कर लिया है. 

कानपुर: आईपीएल में दे दनादन सट्टेबाजी में धड़ल्ले से बिक रहे कीपैड वाले मोबाइल

इस गिरफ्तारी के बारे में एसपी पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि डॉ. रामनोहर लोहिया अस्पाल लखनउ में कार्यरत जूनियर रेजीडेंट आजमगढ़ फूलपुर निवासी डॉ. सचिन कुमार मौर्या, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर  से एमबीबीएस अंतिम फाइनल इयर की परीक्षा दे रहे मिर्जापुर के रामपुर निवासी डा. अवध बिहारी को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा बांसगांव निवासी अमित जायसवाल, गोरखपुर के गगहा निवासी बेदरतन ,बलरामपुर के पचपिड़वा निवासी महफूज, फैजाबाद के राकेश वर्मा और पनकी के गंगागंज निवासी धीरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें