कानपुर में हुक्का बारों पर FDA का एक्शन, भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 12:30 AM IST
  • कानपुर में कोरोना काल में चल रहे हुक्का बार के खिलाफ खाद्य विभाग की कार्रवाई तेज हो गई है. मंगलवार को एफडीए की टीम ने आर्य नगर के एक और हुक्काबार में छापेमारी की. इस हुक्काबार से भारी मात्रा में हुक्का व तम्बाकू समेत अन्य नशीला सामान बरामद किया.
हुक्काबार में छापा मारते एफडीए के अधिकारी

कानपुर :  शहर में एफडीए की छापे मारी मंगलवार को भी हुई. आर्य नगर के एक और रेस्टोरेंट में हुक्का बार चलने का मामला सामने आया है. कोरोना काल में हुक्का बार के संचालन पर रोक लगी है. ऐसे में अगर किसी रेस्टोरेंट या क्लब में हुक्काबार चलाया जाएगा तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी.

जानकारी के मुताबिक एफडीए ( फूड एण्ड ड्रग्स एजेंसी) शहर में कोरोना काल में चल रहे हुक्का बार को लेकर एक्शन मोड पर है. जिसके तहत सोमवार से एफडीए की टीम शहर में जगह-जगह रेटोरेंट्स पर छापे मार रही है. इसी के तहत मंगलवार टीम आर्य नगर के द लेजर हाउस  में पहुंची. यहां पर पहले फ्लोर पर ही खुल्लेआम हुक्काबार चल रहा था. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुक्काबार का संचलन अपराध है. हुक्का बार कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना है.

कानपुर: कोरोना काल में चल रहा था हुक्का बार, FDA का छापा, लाइसेंस होगा रद्द

 एफडीए की टीम ने द लेजर हाउस नाम के इस हुक्का बार से भारी मात्रा में पकड़े गए हुक्के  बरामद किए. छापे के दौरान मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि  में द लेजर हाउस में हुक्काबार चलाया जा रहा था. हुक्काबार प्रथम तल पर संचालित था,  यहां भारी मात्रा में हुक्के,तम्बाकू,व अन्य नशीले पदार्थ मिले हैं, रेटोरेंट मालिक से जुर्माना वसूल किया गया है साथ ही आगे के लिए चेतावनी भी दी गई है.  आपको बता दें यह कार्यवाही फ़ूड विभाग व थाना स्वरूप नगर के द्वारा की जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें