कानपुर कोर्ट में पांच कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित, मंगलवार को कचहरी बंद

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 08:33 PM IST
  • कानपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सोमवार को जिला कचहरी के पांच कर्मचारियों में  भी कोरोना की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिला जज ने मंगलवार को कचहरी को बंद रखने के आदेश दिए हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर: जिला कचहरी के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया. जिला जज ने सुरक्षा के लिहाज से मंगलवार को कचहरी की बंदी का आदेश दिया है. अधिवक्ता संगठन ने कचहरी में आने वाले हर व्यक्ति से एहतियात बरतने की अपील की है. यह भी कहा है कि जरूरी काम होने पर ही कचहरी आए. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन करें.

जानकारी के मुताबिक कचहरी के अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच एहतियात के तौर पर कराई गई थी. जांच रिपोर्ट में विभिन्न कोर्ट में तैनात पांच लोग पॉजिटिव पाए गए. संक्रमण के फैलने से बचाने के लिए जिला जज ने एक दिन कचहरी बंद रहने का आदेश दिया. इससे पहले भी वकीलों के पॉजिटिव निकलने से कचहरी लंबे समय तक बंद रही. वर्चुअल कोर्ट लगने के दौरान भी पॉजिटिव वकील निकलने से कचहरी लगातार नहीं खुल पाई.

कोरोना संक्रमित पाए जाने के दो दिन बाद युवक की मौत, कहता रहा- पापा मैच खत्म...

इसके साथ ही कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव व महामंत्री कपिल दीप सचान का कहना है कि वकील भीड़ से बचे. बस्ते में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. दि लायर्स एसोसिएशन के महामंत्री वीर बहादुर सिंह का कहना है कि सोमवार की जांच में पांच कर्मचारियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिवक्ताओं से खुद का बचाव कर काम करने की अपील की गई है. कचहरी एक दिन के लिए बंदी का आदेश हुआ है. वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश सिंह चौहान का कहना है कि कचहरी में काफी संख्या में लोग आते हैं. वकीलों को संक्रमण फैलने से बचाने के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे. यह खुद, परिवार व अपनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें