कानपुर : चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए 28 मार्च से उड़ान

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 2:07 PM IST
कानपुर से कोलकाता के बीच मजबूत औद्योगिक और व्यापारिक रिश्ते हैं, ऐसे में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए विमान सेवा शुरू होने के बाद कोलकाता के लिए भी विमान की मांग तेज हो गई थी। एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि विमानन कंपनी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 28 मार्च से 30 अक्टूबर तक विमान उड़ाने की अनुमति दी गई है।
फाइल फोटो

कानपुर : एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए विमान सेवा 28 मार्च से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। विमानन कंपनी ने बुधवार रात इसका शेड्यूल जारी कर दिया। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी के समय संशोधन प्रस्ताव के बाद समय में परिवर्तन किया जा सकता है। काफी लंबे समय से कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग हो रही थी।

सालाना तीन लाख की आय वालों को मिलेगा 4.75 लाख में फ्लैट, पीएम करेंगे शुभारंभ

चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता व बेंगलुरु के लिए विमान सेवा नवंबर 2018 में शुरू हुई थी। कोविड संक्रमण के कारण मार्च 2019 में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के साथ ये दोनों विमान सेवाएं बंद कर दी गईं। चूंकि कानपुर से कोलकाता के बीच मजबूत औद्योगिक और व्यापारिक रिश्ते हैं, ऐसे में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए विमान सेवा शुरू होते ही कोलकाता के लिए भी विमान की मांग तेज हो गई थी। एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि विमानन कंपनी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 28 मार्च से 30 अक्टूबर तक विमान उड़ाने की अनुमति दी गई है।

वैज्ञानिकों ने बनाई अनोखी किट, किसान खुद जांच सकेंगे मिट्टी की उपजाऊ क्षमता

कोलकाता से शाम 5:15 बजे विमान चकेरी एयरपोर्ट आएगा, जबकि यहां से 5:45 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि विमानन कंपनी ने जो समय तय किया है उस समय पर मुंबई के लिए विमान हैं। ऐसे में समय परिवर्तन के लिए विमानन कंपनी को मेल भेजा गया है। एयरपोर्ट निदेशक ने दोपहर 3:30 बजे आगमन और शाम 4 बजे उड़ान का प्रस्ताव दिया है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें