कानपुर: विदेशी शेयर मार्केट पर सट्टा लगाने वाला गिरोह का पर्दाफाश, 38 लाख बरामद

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 11:27 PM IST
  • कानपुर में विदेशी शेयर मार्केट में सट्टा लगाने वाला गिरोह पकड़ा गया. पुलिस ने 38.7 लाख रुपए बरामद किए हैं. गिरोह का मास्टर माइंड फरार. वहीं पुलिस ने 7 लोगों की गिरफ्तारी की है. 
कानपुर में विदेश शेयर मार्केट में सट्टा लगाने वाला गिरोह गिरफ्तार.

कानपुर. कानपुर के काकादेव और कल्याणपुर में एसपी पश्चिम और दक्षिणी के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. विदेशों की शेयर मार्केट में सट्टा लगाने वाले गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरोह का मास्टर मांइड फरार है. वहीं पुलिस का कहना है कि जिले के अलावा शहर में 30 से लेकर 35 एजेंट मौजूद हैं. 

कानपुर में सबसे बड़े सट्टेबाज गिरोह का भांडाफोड़ करने में पुलिस कामयाब रही है. काकादेव और कल्याणपुर में एक साथ छापेमारी करने के बाद पुलिस ने 7 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. इनके बाद 38.70 लाख समेत पर्चियां, रजिस्टर आदि बरामद किए गए हैं. यह गिरोह सेंसेक्स के अलावा विदेशी शेयर मार्केट की क्लोजिंग वैल्यू पर सट्टा लगाता था. 

कानपुर: NEET और JEE परीक्षा रद्द करने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

सट्टेबाजों के गिरोह ने नीट के एग्जाम के लिए भी बड़ा सट्टा लगा रखा है. पुलिस ने बताया कि गिरोह का मास्टरमाइंड फरार है. पुलिस उसके लिए कई जगह छापेमारी कर रही है. 

कानपुर गंगा बैराज से लखनऊ के बीच रैपिड रेल जल्द, तैयारी शुरू

एसपी पश्चिम डॉ अनिलक कुमार और एसपी दीपक भूकर को शहर में बड़े स्तर पर सट्टेबाजी की सूचना मिली थी. दोनों एसपी ने टीम बनाकर छापेमारी की. 7 सटोरियों के पास 10 मोबाइल फोन, 26 ताश की गड्डियां और दो दर्जन से ज्यादा रजिस्टर और पर्चियां मिले हैं. आईजी रेंज ने टीम को अच्छा काम करने के लिए इनाम देने की घोषणा की है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें