कानपुर: 15 लाख की शराब और कच्चे माल के साथ चार गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 10:59 AM IST
  • कानपुर में 15 लाख की शराब और कच्चे माल के साथ चार गिरफ्तार किए गए. पूछताछ में बताया कि बहन की शादी के लिए अवैध काम करना शुरू किया था. 2019 में भी पुलिस एक बार गिरफ्तार कर चुकी है.
कानपुर: 15 लाख की शराब और कच्चे माल के साथ चार गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में नौबस्ता पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान गल्ला मंडी के पास वैन सवार तीन युवकों को पकड़ा. इनके पास से दो ड्रम अल्कोहल (रेक्टीफाइड) और कई शराब की पेटी बरामद हुई. तीनों से पूछताछ और उनकी निशानदेही पर पुलिस ने फतेहपुर जहानाबाद के जंगल में ट्यूबवेल की कोठरी से अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर एक और साथी को पकड़ा. पुलिस ने करीब 15 लाख की अल्कोहल, शराब की 83 पेटियां और कच्चा माल बरामद किया.

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने नौबस्ता थाने में प्रेसवार्ता में बताया कि नौबस्ता पुलिस पकड़े गए आरोपितों से थाने में पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान फतेहपुर के चांदपुर मिर्जापुर निवासी शुभम उर्फ भूरा, उन्नाव माखी बरमौला निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ राजपूत, बर्रा हरदेव नगर निवासी रोहित सचान और रेलबाजार निवासी चंदन जोशी के रूप में दी. डीआईजी ने बताया कि शुभम ने ही जहानाबाद के जंगल में ट्यूबवेल की कोठरी को नौ हजार रुपए किराए पर लिया था.

कानपुर: पत्नी की बेरहमी से पिटाई के बाद खुद थाने पहुंच गया हैवान पति

आरोपित शुभम चकेरी की शराब की दुकान में सेल्समैन था. इसी दौरान उसकी दोस्ती चंदन से हुई थी. उसने बताया कि दिसंबर में उसकी बहन की शादी है. उसकी शादी में दहेज के रुपए जुटाने के लिए उसने चंदन के साथ अवैध कारोबार शुरू किया था.

कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन से निकाह, विहिप कार्यकर्ताओं का थाने पर प्रदर्शन

पुलिस ने बताया कि आरोपित चंदन काफी समय से अवैध शराब के कारोबार में शामिल है. मई 2019 को उसे बाबूपुरवा क्षेत्र से एसटीएफ ने उसके 13 साथियों और भारी मात्रा में शराब की बोतल, रैपर और बारकोड के साथ गिरफ्तार किया था. आठ माह पहले ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया था. पकड़े गए आरोपित शुभम, देवेंद्र और रोहित ने बीएससी तक पढ़ाई की है. शुभम ने बताया कि वह शराब की दुकान से पहले भी कई बार मिलावट कर बिक्री कर चुका था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें