डिवाइस से हैक कर लेते थे ताश के पत्ते, हर बाजी में मिलती जीत, 12 जुआरी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 09:08 PM IST
  • इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से ताश के पत्तों को हैक करने वाले जुआरी गैंग का भंडाफोड़. सरगना इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से जुए का हर दांव जीत जाता था. पुलिस ने बाताया कि ये गैंग इंडोनेशिया, हांगकांग, थाईलैंड, चाइना और दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाते थे.
इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से ताश के पत्तों को हैक करने वाले जुआरी गैंग का भंडाफोड़.

कानपुर. कानपुर के बाबूपुरवा पुलिस ने डिवाइस की मदद से ताश के पत्तों को हैक करने वाले जुआरियों के गैंग का पर्दाफाश किया है. बताया जा रहा है कि यह गैंग एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से जुआ के पत्तों की जानकारी हासिल कर लेता था. इस डिवाइस की मदद से ये गैंग हर दांव जीत जाता था. पुलिस ने जब गिरफ्तारी के लिए दबिश दी तो गैंग का सरगना भाग निकलने में कामयाब रहा. लेकिन पुलिस ने गैंग के बाकि 12 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

कानपुर: आरपीएफ जवानों को एसटीएफ समझकर महिलाओं ने की मारपीट

इस मामले में डीआईजी प्रीतींदर सिंह ने बताया कि एसपी साउथ दीपक भूकर ने बाबूपुरवा कॉलोनी निवासी रिंकू गुप्ता के मकान पर जुआ की सूचना पर छापा मारा था. इस छापेमारी के दौरान 14 जुआरियों के पास से कुल 2.25 लाख रुपये बरामद हुए. पुलिस ने और गहराई से छानबीन की तो जुआरियों के पास से मोबाइल, घड़ी, पर्स और ब्रेसलेट जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुए. पुलिस ने बाताया कि ये गैंग इंडोनेशिया, हांगकांग, थाईलैंड, चाइना और दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाते थे. 

कानपुर :बिकरु में दुकानों के आवंटन को लेकर सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक

पुलिस ने इन इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच की तो पता चला कि डिवाइस की मदद से हर एक पत्ते की जानकारी जुआ खिलाने वाले सरगना को मिलती रहती थी. जिसकी मदद से वह जुए का हर एक दांव खुद जीत जाता था. पुलिस के मुताबिक छापेमारी के दौरान इस गैंग का सरगना उस्मानपुर कॉलोनी निवासी अजमत उर्फ आजम पुलिस की आंख में धूल झोंक कर भाग गया. अब डीआईजी ने फरार सरगना पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाइन में प्रेस कॉफ्रेंस के कर डीआईजी ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का डेमो भी दिखाया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें