Kanpur Goods Train Accident: 15 घंटे बाद दिल्ली-हावड़ा रेल यातायात हुआ बहाल

Prince Sonker, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 12:47 AM IST
  • रेलवे प्रशासन ने 15 घंटे की मशक्कत के बाद दिल्ली-हावड़ा रेल यातायात बहाल कर दिया. शुक्रवार की सुबह कानपुर देहात में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए थे. क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत के बाद शुक्रवार को रात 8 बजे दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया.
भारतीय रेल, (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कानपुर देहात में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने के 15 घंटे बाद दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर रेलगाड़ियों का परिचालन फिर से शुरू हो गया. कानपुर देहात में शुक्रवार की सुबह एक मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतर गए थे. इससे नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन 15 घंटे तक ठप रहा. मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से कुछ दूरी तक पटरियां क्षतिग्रस्त हो गई थी. इस कारण दिल्ली-हावड़ा रूट की अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. दुर्घटना की वजह से 17 ट्रेने प्रभावित हुई थी. इस हादसे के कारण टुंडला-कानपुर मार्ग पर लोकल ट्रेनों और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था.

 

तेजस, शताब्दी ट्रेनों का हुआ डायवर्जन

तेजस लखनऊ शताब्दी, कानपुर शताब्दी, दिल्ली-पुरी समेत एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया, डायवर्जन के तहत ट्रेनों को कानपुर से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा गया और कुछ ट्रेनों को कानपुर से शिकोहाबाद, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली रवाना किया गया. रेलवे प्रशासन ने बताया कि नई दिल्ली-हावडा़ रूट रात आठ बजे से बहाल कर दिया गया. ऐसे में ट्रेनों का संचालन तय समय से शुरू हो गया है.

कानपुर: दशहरा के दिन खुला दशानन मंदिर का पट, भक्तों ने तरोई के फूल चढ़ाकर की रावण की पूजा

लखनऊ से होकर जाने वाली ट्रेने भी हुई प्रभावित

दुर्घटना के बाद आगरा फोर्ट-लखनऊ इण्टरसिटी को निरस्त कर दिया गया. वहीं भागलपुर-आनंदविहार, मगध एक्सप्रेस, सियालदह-नई दिल्ली एक्सप्रेस को अपने निर्धारित रूट की जगह कानपुर-झांसी-आगरा-पलवल-नई दिल्ली के रास्ते चलाया गया. रेलवे अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त ट्रैक और ओएचई लाइन की मरम्मत करा कर रात आठ बजे रेल यातायात बहाल कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें