कानपुर: कोरोना के कारण रुका हैलट बर्न यूनिट का काम शुरू, 2 करोड़ रुपये जारी

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 10:03 AM IST
  • कानपुर के हैलट हास्पिटल के बर्न यूनिट का काम कोरोना संक्रमण के कारण रोक दिया गया था. जिसे प्रशासन के निर्देश के बाद रविवार से फिर से शुरू कर दिया गया है.
हैलट हॉस्पिटल कानपुर

कानपुर: प्रशासन की ओर से निर्देश मिलने के बाद रविवार को हैलट इमरजेंसी के सामने निर्माणाधीन बर्न यूनिट का निर्माण शुरू कर दिया गया. इसके लिए प्रदेश सरकार ने यूनिट के लिए 2 करोड़ की धनराशि भी मेडिकल कॉलेज के मद में जारी कर दी है. बता दें कि हैलट हास्पिटल में बर्न यूनिट का काम शुरु हो गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण कार्य रोकना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से निर्माण एजेन्सी को हैलट अस्पताल में निर्माणाधीन बर्न यूनिट को 6 महीने से  तैयार करने के निर्देश जारी किए गए हैं. इस मामले में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने बताया कि कोरोना के चलते बर्न यूनिट का काम बंद हो गया था लेकिन अब इसे शुरू कर दिया गया है. यूनिट के बनने से बर्न के मरीजों को हैलट इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया जाएगा.

कानपुर: हैलट के कोविड हॉस्पिटल में अब लक्षण वाले सभी कोरोना मरीज होंगे भर्ती

इसके साथ ही यहां बर्न के सभी मरीजों को यहीं पर भर्ती कर इलाज किया जाएगा. मरीजों को उनकी स्थिति के हिसाब से एसी यूनिट में भर्ती किया जाएगा. साथ ही प्लास्टिक सर्जन भी गंभीर मरीजोंं का इलाज कर सकेंगे. बर्न यूनिट के बन जाने के बाद ऐसे मरीजों को दिल्ली में अपग्रेड हॉस्पिटल में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें