कानपुर अस्पताल अग्निकांड: फायर इंस्टीग्यूशर थे खराब, फायर अलार्म भी नहीं बजे

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 12:41 PM IST
  • कानपुर हैलेट अस्पताल हादसे की प्रारम्भिक जांच में फायर फाइटिंग सिस्टम बेकार निकले. वही फायर अलार्म से लेकर स्प्रिंकलर तक नहीं चले.
कानपुर अस्पताल अग्निकांड: फायर इंस्टीग्यूशर थे खराब, फायर अलार्म भी नहीं बजे

कानपुर. कानपुर के हैलेट अस्पताल में लगी आग के प्रारम्भिक जांच में फायर सिस्टम निष्क्रिय मिले है. वही लोगों ने बताया कि अस्पताल में लगे हुए फायर इंस्टीग्यूशर एक्सपायर निकले है. वही तो उनमे से कई चले ही नहीं. इतना ही नहीं अस्पताल का फायर फाइटिंग सिस्टम ने भी मौके पर दगा दिया. वही अगर सभी इमरजेंसी फायर सिस्टम ने काम क्या होता तो फायर ब्रिगेड के आने से पहले आग पर काफी हद तक काबू पाया जा सकता था.

इतना ही नहीं प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि बैलेट अस्पताल के कार्डियोलॉजी में लगे हुए एमरजेंसी फायर अलार्म तक नहीं बजे. इतना ही नहीं वहां पर लगे हुए स्प्रिंकलर तक नहीं चले. जिसके चलते फायर ब्रिगेड को इस घटना के बारे मे समय पर सूचना नहीं मिली. वही इसके बारे में सीएफओ एमपी सिंह ने बताया. उन्होंने बताया कि उन्हें कार्डियोलॉजी के फायर फाइटिंग सिस्टम किसी तरह की सहायता नहीं मिली. यदि मिली होती तो फायर ब्रिगेड के आने से पहले आग की तीव्रता को कम किया जा सकता था.

CM योगी ने जांच कमेटी की गठित, हैलेट अस्पताल हादसे के कारण का करेगी पता

आपको बता दे रविवार की सुबह कानपुर के बैलेट अस्पताल के कार्डियोलॉजी में आग लग गई. जिसके बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई. जिसके बाद सभी मरीजों को वहां से निकालकर नए बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया. वही घटना स्थल पर कानपुर के कमिश्नर असीम वरुण स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक समिति गठित का गठन किया है. जो सभी तथ्यों की जांच करेगी. साथ ही उसकी रिपोर्ट भी सीएम योगी को सौपेगी.

कानपुर के हैलेट अस्पताल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां पहुंची, हड़कंप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें