अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना, फोन पर बोली- प्लीज बचा लो...

Somya Sri, Last updated: Wed, 1st Sep 2021, 11:04 AM IST
  • वायरल ऑडियो में कानपुर की रहने वाली हिना अफगानिस्तान में फंसी है और मदद मांग रही है कि कोई उसे भारत ले आए. महिला की आपबीती सुनकर सोशल मीडिया यूजर के होश उड़ गए.
अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना, फोन पर बोली- प्लीज बचा लो... (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कानपुर: अफगानिस्तान से आए एक फोन कॉल का रिकॉर्ड ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में कानपुर की रहने वाली हिना अफगानिस्तान में फंसी है और मदद मांग रही है कि कोई उसे भारत ले आए. महिला की आपबीती सुनकर सोशल मीडिया यूजर के होश उड़ गए.जिसके बाद कानपुर पुलिस एक्टिव हुए और इस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें हिना नाम की एक महिला जो कानपुर की रहने वाली है अफगानिस्तान में फंसे होने का दावा कर रही है. महिला का यह कॉल रिकॉर्ड अपनी मां के साथ बातचीत करते हुए वायरल हुआ है. वायरल ऑडियो में महिला अपनी मां से कह रही है कि मां प्लीज मुझे बचा लो. जब इस मामले में कानपुर पुलिस ने तफ्तीश की तो हिना की मां समीरुन निशा ने बताया कि उनकी बेटी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से 80 किलोमीटर दूर जुरमुट में रहती है.

राम मंदिर में दान के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी, शातिरों ने ऐसे किया फर्जीवाड़ा

मां ने बताया कि 2013 में हिना मुंबई में थी और वहां उसकी मुलाकात अफगानिस्तान के एक नागरिक मोहम्मद गनी से हुई. जिसके बाद उन दोनों ने शादी कर ली और शादी के बाद गनी हिना को अफगानिस्तान ले जाकर बेच दिया. उनदोनो के एक बेटा और एक बेटी है. जो हिना के साथ ही अफगानिस्तान में फंसे हैं. हिना की मां समीरून ने कहा की आरोपी मुंबई में ही है जबकि उसकी बेटी को अफगानिस्तान में बंधक बनाकर रखा जा रहा है. समीरून ने बताया कि उसकी बेटी ने उन्हें फोन करके सारी आपबीती सुनाई है. जिसके बाद वो अपने वकील के साथ थाने पहुंची और पूरे मामले की जानकारी दी.

इस मामले के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने हिना को वापस लाने की कोशिशें शुरू कर दी है. वहीं मंगलवार को हिना और कानपुर के वकील के बीच बातचीत हुई. जिसमे हिना ने बताया कि वह अपनी ससुराल में है और पति के कहने पर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. हिना ने बताया कि गनी ने अपनी मां को भी कहा है कि अगर वह भारत आने की जिद करती है तो उसे जाने मत देना. उसे भूखा रखना और मोबाइल छीन लेना. फिलहाल पुलिस हिना को भारत वापस लाने की कोशिश कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें