कानपुर: शालिनी से फातिमा बनी युवती ने वीडियो शेयर कर बताया परिजनों से है खतरा

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 09:34 AM IST
  • कानपुर की शालिनी ने अपना धर्म परिवर्तन करवाया और एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली. धर्म परिवर्तन के बाद फातिमा बनी युवती ने वीडियो शेयर करके बताया है कि उसे और उसके पति की जान को परिजनों से खतरा है.
कानपुर: शालिनी से फातिमा बनी युवती ने परिजनों से बताया खतरा, शेयर किया वीडियो

कानपुर. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसके मुताबिक एक युवती ने अपने परिवार वालों पर आरोप लगाए हैं. कानपुर के बताए जा रहे इस वीडियो में एक लड़की अपने पति के साथ दिख रही है और कह रही है कि उसकी और उसके पति की जान को खतरा है. उसका कहना है कि उन्हें उसके परिवार वालों से खतरा है. वीडियो के मुताबिक लड़की का नाम शालिनी था जो अब हिंदू से मुस्लमान बन चुकी है. धर्म परिवर्तन के बाद उसका नाम फिजा फातिमा रखा गया.

वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी सामने आई है कि कानपुर की रहने वाली शालिनी यादव एख दिन परीक्षा देने के बहाने घर से निकली और धर्म परिवर्तन करके प्रेमी मोहम्मद फैजल से निकाह कर लिया. उसके धर्म परिवर्तन करने, फिजा फातिमा नाम रखने और मोहम्मद फैजल से शादी करने पर उसके घर वालों को ऐतराज है. इस कारण उसने कहा कि उसे और मोहम्मद फैजल को परिवार वालों से खतरा है. 

आगरा: डॉ योगिता हत्याकांड में सोमवार को आरोपी डॉ विवेक की रिमांड पर सुनवाई

युवती ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. उसने वीडियो वायरल करके इसके जरिए सुरक्षा की मांग की है. दूसरी ओर ये मामला लव जेहाद का बताया जा रहा है. लड़की के परिवार वालों ने कहा कि 22 वर्षीय शालिनी यादव 29 जून को पेपर देने लखनऊ गई और लौटी नहीं. ढूंढने पर भी ना मिलने के कारण परेशान घरवालों ने किदवई नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. आठ अगस्त को शालिनी ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करके कॉलोनी के रहने वाले मोहम्मद फैजल से शादी की बात का खुलासा किया और बताया उसने धर्म परिवर्तन कर नाम फिजा फातिमा रख लिया है.

कानपुर: वार्ड अध्यक्ष के घर लाखों की चोरी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शालिनी के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाता है. इसके पीछे लव जिहाद गैंग का हाथ बताया. उन्होंने कहा इस गैंग में पांच लोग शामलि हैं, जो हिन्दू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनसे निकाह करते हैं. उन्होंने मौहम्मद फैजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. वीडियो वायरल होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी ने वीडियो ट्वीट कर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा कि परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैजल नामक युवक से निकाह कर लिया. सवाल ये है कि धर्म बदलने की क्या जरूरत? धर्म शालिनी यादव ने ही क्यों बदला? फैजल ने क्यूं नहीं?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें