कानपुर के जंगल में चल रही थी अवैध शराब फैक्ट्री, 15 लाख का सामान बरामद, 4 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 08:25 PM IST
  • कानपुर पुलिस ने फतेहपुर के जाहनाबाद से 15 लाख रुपये की शराब और कच्चा माल बरामद किया है. इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
कानपुर के जंगल में चल रही थी अवैध शराब फैक्ट्री, 15 लाख का सामान बरामद, 4 अरेस्ट

कानपुर पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. यह फैक्ट्री जंगल के बीच चल रही थी. अड्डे तक के सुराग पुलिस को गिरफ्तार हुए तीन युवकों ने दिए जो वैन के साथ दो ड्रम शराब के साथ पकड़े गए थे. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए करीब 15 लाख रूपए की शराब और कच्चा माल बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, नौबस्ता पुलिस ने गल्लामंडी के पास वाहन चेकिंग के दौरान वैन सवार तीन युवकों को पकड़ा. तलाशी में गाड़ी से दो ड्रम अल्कोहल(रेट्टीफाइड) और शराब की कई पेटियां बरामद हुई. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने फतेहपुर जहानाबाद के जंगल में ट्यूबवेल की कोठरी से अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. साथ ही इनके एक और साथी को दबोच लिया गया.

कानपुर में ऑनलाइन होती है चरस-गांजा की डील, 'बच्चा' गैंग के चार गिरफ्तार

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि आरोपियों से थाने में पूछताछ की गई है. एक आरोपी ने जहानाबाद के जंगल में ट्यूबवेल की कोठरी को नौ हजार रुपए किराए पर लिया था, जहां अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी.

कानपुर में टैंक साफ करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस रिसाव से मौत, 2 बेहोश

पुलिस ने वहां छापा मारकर करीब 12 लाख की अल्कोहल, तीन लाख रुपए की 83 पेटी तैयार शराब, यूपी के डुप्लीकेट बारकोड, 5531 रैपर, 1443 रैपर, तीन झाल खाली बोतल सहित सामान बरामद किया है. ये लोग कानपुर नगर, देहात, उन्नाव, फतेहपुर, बांदा सहित जिलों में अवैध शराब सप्लाई करते थे. आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस इनके नेटवर्क को खंगालने की कोशिश कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें