कानपुर में अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर हमला, माफिया ने दारोगा, सिपाही को पीटा

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 10:43 PM IST
  • कानपुर के साढ़ चौकी इंचार्ज कृष्णमोहन, सिपाही पंकज कुमार चिरली गांव में अवैध खनन रोकने गए. लेकिन हिस्ट्रीशीटर रघुवीर सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पुलिस को ही पीट दिया और जान से मारने के लिए उन पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की.
घटना स्थल पर मौजूद पुलिस.

कानपुर. कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के चिरली गांव में अवैध खनन रोकने गए चौकी प्रभारी और सिपाही पर उल्टे हिस्ट्रीशीटर खनन माफिया ने ही हमला बोल दिया. खनन माफिया के हौसले इतने बुलंद की दोनों पुलिसकर्मियों को घेर कर बुरी तरह पिटाई की और जब इतने से भी मन नहीं भरा तो ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की. इस बीच पुलिस से एक दर्जन से अधिक हमलावरों ने मिट्टी से लदे ट्रैक्टर भी छुड़ा ले गए. हमले के बाद पुलिस ने चौकी इंचार्ज की तहरीर पर जानलेवा हमला, सरकारी काम में बाधा समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

कानपुर में दंपति ने साथ में खाया जहर, पति की मौके पर मौत, महिला की हालत गंभीर

जानकारी के मुताबिक चिरली गांव के मजरा रसूलपुर जाजमऊ की सरकारी जमीन पर कई दिनों से हिस्ट्रीशीटर खनन माफिया अवैध खनन करा रहा था. रविवार को सूचना मिलने पर सुबह करीब 11 बजे साढ़ चौकी इंचार्ज कृष्णमोहन, सिपाही पंकज कुमार के साथ मौके पर पहुंचे तो खनन कर रहे मजदूर पुलिस को देख भाग निकले. इधर चौकी प्रभारी व सिपाही मिट्टी लदे ट्रैक्टर थाने ले जाने लगे.

कानपुर: थाने से अपराधी की ऐसी वीडियो वायरल जिसे देखकर पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

इसी बीच पुलिस के छापेमारी की सूचना पर चिरली गांव का हिस्ट्रीशीटर रघुवीर सिंह, भाई बलवीर औऱ पुत्र नितिन समेत अन्य लोगों के साथ पहुंच गया. और पुलिसकर्मियों को रोककर ट्रैक्टर छोड़ने का दबाव बनाने लगा. इस पर चौकी प्रभारी ने ट्रैक्टर छोड़ने से मना कर दिया तो हिस्ट्रीशीटरों पुलिसकर्मियों को घेर लिया. अब आरोप है कि हिस्ट्रीशीटर ने अपने परिजनों व सहयोगियों के साथ मिलकर दारोगा-सिपाही को पीटा और ट्रैक्टर में बैठे सिपाही को नीचे उतार दिया. कहा जा रहा है कि विवाद के बीच हिस्ट्रीशीटर ने चौकी प्रभारी और सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने का भी प्रयास किया. इस बीच किसी तरह दरोगा-सिपाही खुद को छुड़ाकर भागे और थाने पहुंचे.

कोरोना काल में E-Market पोर्टल से जुड़े व्यापारी, दुकान पर और ऑनलाइन बेचेंगे माल

घटना की जानकारी साढ़ थाने के एसओ पीएन वाजपेई ने उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद सीओ घाटमपुर रवि सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और टीमें गठित कर खनन माफिया की तलाश शरू कर दी. इस क्रम में सभी के घरों पर छापेमारी की गई. पुलिस ने छुड़ाए गए एक ट्रैक्टरों को कब्जे में लेकर घाटमपुर गांव के पास खड़ा करा दिया. सीओ रवि सिंह ने बताया कि इस मामले में चौकी इंचार्ज कृष्णमोहन की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर रघुवीर सिंह, उसके भाई बलवीर, बलवीर के पुत्र कल्लू, नितिन , मोहित सिंह, रोहित सिंह, ज्वाला सिंह सहित चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश, सरकारी काम में बाधा सहित अन्य गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उधर देर शाम एसपी ग्रामीण ब्रजेश श्रीवास्तव भी साढ़ थाने पहुंचे. उन्होंने सीओ से घटना पर चर्चा की और खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें