कानपुर I-T Raid: सबसे बड़े चांदी कारोबारी के घर समेत कई ठिकानों पर आयकर छापेमारी

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 30th Jan 2022, 3:27 PM IST
  • आयकर विभाग ने रविवार की सुबह कानपुर के सबसे बड़े चांदी कारोबारी के आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है. शहर के सबसे बड़े सर्राफा कारोबारी के यहां चांदी के बर्तन और खिलौने बनाने वाले काम होता रहा है. आईटी छापेमारी उसके संबंधित फर्मों और आवास पर की गई है.
प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. आयकर विभाग ने रविवार की सुबह कानपुर के सबसे बड़े चांदी कारोबारी के आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है. शहर के सबसे बड़े सर्राफा कारोबारी के यहां चांदी के बर्तन और खिलौने बनाने वाले काम होता रहा है. आईटी विभाग ने कारोबारी के संबंधित फर्मों और आवास पर छापेमारी की है. जानकारी मिल रही है कि आयकर विभाग ने जिले के चौक सर्राफा के तीन परिसरों और चांदी कारोबारी के विष्णुपुरी स्थित आवास सहित कई ठिकानों पर छापा मारा है.

बता दें कि कानपुर के चौक सर्राफा में केदारनाथ श्री कृष्ण ज्वेलर्स के नाम से काफी पुरानी फर्म है. इस फर्म के मालिक संजय अग्रवाल हैं जिनकी गिनती शहर के सबसे बड़े चांदी कारोबारी में होती है. कारोबारी संजय अग्रवाल का आवास जिले के विष्णुपुरी में है. वह अपने परिवार के साथ इसी आवास में ठहरते हैं. विभागीय अवकाश के दिन रविवार की सुबह करीब 6:30 बजे आयकर विभाग का महकमा अपने 40 अफसरों की टीम के साथ और भारी पुलिस आला कमान की फोर्स लेकर संजय अग्रवाल के आवास समेत कई ठिकानों पर पहुंचे और औचक छापेमारी शुरू कर दी. जानकारी मिल रही है कि चांदी कारोबारी की चौक सर्राफा में केदारनाथ श्री कृष्ण ज्वेलर्स फर्म करीब 175 साल पुरानी है. इसके आलावा संजय अग्रवाल के बाबा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी रहे हैं. मौजूदा समय में अग्रवाल चांदी के बर्तनों के निर्माता है और बाजारों में थोक सप्लाई करने का व्यापार करते हैं.

यूपी बिजली विभाग में 12वीं, ग्रेजुएट युवाओं को नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई

बीते साल भी कानपुर आईटी छापेमारी की वजह से काफी सुर्खियों में बना रहा है. पिछली बार इत्र कारोबारी के घर छापा पड़ा था. जिसमें विभाग को कारोबारी के घर से 257 करोड़ रूपए कैश मिले थे. उस समय टैक्स चोरी के आरोप में इत्र कारोबारी पीयूष जैन को विभाग ने गिरफ्तार किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें