Ind-NZ test: कानपुर स्टेडियम में बस इतने दर्शकों को एंट्री, मैच देखने की कई शर्तें

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 10:59 PM IST
  • कानपुर में खेले जाने वाले भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच को देखने के लिए 75 फीसदी दर्शको को अनुमति दी गई है. एंट्री करने वाले सभी दर्शको की थर्मल स्कैनिंग के साथ फेस मास्क अनिवार्य किया गया . बुखार का लक्षण मिलने पर व सामग्री ले जाने पर इंट्री की अनुमति नहीं होगी. बाकी वैक्सीनेशन न होने पर भी दिया जाएगा.
कानपुर ग्रीन पार्क

कानपुर. भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर शहर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 75 फीसदी क्रिकेट प्रेमियों को पहुंचने की अनुमति मिल गई है. कोरोना मामलों में आयी कमी के कारण यह फैसला लिया गया है. इस क्रिकेट टेस्ट मैच में केवल मास्क लगाकर ही दर्शक मुकाबला देखने पहुंच सकते हैं. टेस्ट सीरिज के बाकी बचे मैचों में पहुंचने वाले दर्शको के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया है यानी मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के मुकाबले मेंं उन्हीं दर्शको को इंट्री दी जाएगी जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली हो. हालांकि कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच मेंं पहुंच रहे दर्शकों को यदि बुखार हुआ तो फिर उन्हें भी स्टेडियम में इंट्री की अनुमति नहीं मिलेगी. इस मैच के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोशिएसन (UPCA) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

बता दे कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा. और इस टेस्ट सीरिज का दूसरा मैच दोनों देश के खिलाड़ियों के बीच मुंबई में अगले महिनें होगा. कानपुर शहर में क्रिकेट देखने पहुंचने वाले हर एक दर्शक की एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. इसके अलावा सभी गैलरी में कोविड डेस्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी. कोविड से बचाव के लिए BCCI ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों व उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों को बायोबबल में रखा हुआ है. कोलकाता मे रविवार को खेले जा रहे T-20 सीरिज का आखिरी मैच समाप्त करके दोनों टीमें अगले दिन यानी 22 नवंबर को कानपुर के लिए गवाना हो जाएगी. बता दें कि बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिए सभी राज्य सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले को आयोजित करने का फैसला किया है.

टीम इंडिया टेस्ट मैच के लिए पहुंची कानपुर, तीन दिन रहेगी क्वारंटाइन

टी-20 सीरीज में खेले गए तीनों मुकाबलों में से पहले व दूसरे मैच जो जयपुर और रांची में हुए वहां 50 फीसदी दर्शकों को पहुंचने की अनुमति दी गई थी. इसके आलावा कोलकाता में खेले जा रहे मुकाबले 75 फीसदी दर्शको को अनुमति दी गई थी साथ ही इन तीनों जगहों पर खेले गए मैचों को देखने के लिए पहुंच रहे दर्शको के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया था. कानपुर के आलावा बाकी जगह होने वाले मैच में क्रिकेट प्रशंसको ने यदि वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई है तो उसे RTPCR टेस्ट रिपोर्ट लेकर पहुंचना अनिवार्य किया गया है. कानपुर में इससे भी छूट रखे जाने पर प्रशंसकों में काफी खुशी है. हालांकि उनके लिए भी शासन से कुछ निर्देश आए हैं जिनका पालन सख्ती के साथ होगा.

कानपुर: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज... नहीं होगा मैच!

यूपीसीए के पदाधिकारियों का कहना है कि मैच के दौरान प्रत्येक एंट्री पॉइंट पर थर्मल स्कैनर रहेगा जो हर एक दर्शक का तापमान चेक करेगा. इस दौरान जिसमें भी बुखार के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें इंट्री नही दी जाएगी. इसके आलावा कोविड डेस्क व सैनिटाइजर भी रखा जाएगा. मैच देखने पहुंच रहे दर्शकों को इंट्री तभी दी जाएगी जब वह मास्क लगाए रहेंगे. सुरक्षा के लिए तैनात की गई पुलिस विभाग सामग्री को अंदर ले जाने से रोकने की जानकारी देगी और इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें