कानपुर में भारत-न्यूजीलैंड मैच की तैयारी तेज, खिलाड़ी लेंगे ग्रीक और जर्मन फूड का मजा

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 8:32 AM IST
  • कानपुर के ग्रीन पार्क में 25 नवंबर से होने वाले भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की तैयारी तेजी से चल रही है. पिच से लेकर खाने का मेन्यू तक तैयार किया जा चुका है. खिलाड़ियों की मांग पर कनपुरिया जायका परोसा जाएगा और खाने में ग्रीक और जर्मन फूड रहेगा. बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी पिच.
ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर (फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में सब चीज अलग दिखने वाला है. बताया जा रहा है इस बार टेस्ट मैच में भी रन बरसने की उम्मीद है और खाने के मेन्यू से चाइनीज फूड गायब होने वाला है. कानपुर में दोनों टीम के स्वागत के लिए तैयारी जोरों पर चल रही है. पांच दिन में खिलाड़ियों को 132 व्यंजन परोसे जाएंगे. जिसमें कानपुरिया जायके वाले व्यंजन के साथ थाई, फ्रेंच, जर्मन और ग्रीक फूड को मेन्यू में जोड़ा गया है.

बता दें हर बार की तरह इस बार भी टीम का स्वागत कानपुर के लैंडमार्क होटल को सौंपा गया है. होटल लैंडमार्क ने दिन में पांच बार के लिए मेन्यू तैयार किया है. जिसमें ऑल डे काउन्टर, स्टेडियम में मिनी ब्रेकफास्ट, लंच, टी टाइम स्नैक और खेल के बाद भोजन का इंतजाम शामिल है. लेकिन इन सब बंदोबस्त में से सूअर और गोवंश के मास को मैन्यू से बाहर रखा गया है मासाहारी में केवल हलाल होगा.

कानपुरः बिना केस 26 साल से चली आ रही हिस्ट्रीशीट, गोलमोल रिपोर्ट दे रही UP पुलिस

कानपुरिया जायके की फरमाइश:

होटन प्रबंधन ने बताया कि टीम इंडिया ने कानपुरिया भोजन की खास फरमाइश की है. इसलिए खास तौर पर कनपुरिया स्वाद से लबरेज अरहर दाल, पालक दाल, पंचरत्न दाल, दाल मखनी परोसा जाएगा. साथ ही ऑल डे काउंटर में एग व पास्ता स्टेशन, सैंडविच स्टेशन, ग्लूटन फ्री पास्ता, सब्जियां, ब्रेड, बटर, बादाम-मक्खन, मेवा, कटे फल और साबुत फल, फ्रेश जूस और जैम का स्वाद मिलेगा.

ग्रीक और रसियन सलाद होगा:

नाश्ते से लेकर खाने का मैन्यू खिलाड़ियों की फरमाइश को देखकर रखा गया है. खिलाड़ियों ने नाश्ते में मूसली, पोहा, इडली, डोसा, सांभर, उपमा और पोंगल की फरमाइश की है. दोपहर का भोजन पांचों दिन अलग रहेगा. इसमें कद्दू का सूप, ब्रोकली सूप, शतावरी सूप, मशरूम सूप और पालक का सूप रहेगा. अंडे का सलाद, ग्रीक सलाद और रसियन सलाद की तैयारी की गई है. चिकन और लैंब के व्यंजनों में खास चिकन थाई करी, गांव फिश करी, मुर्ग करी परोसी जाएगी. शाकाहारी में पनीर और आसू टिक्का, दिवानी हांडी आदि सहित खास में लहसुनी पालक पनीर, कड़ाई वेज, मटर पनीर, पनीर लबाबदार खिलाया जाएगा. साथ ही मक्के की रोटी और सरसों के साग का बंदोबस्त है. शाम को चिकन काठी रोल, वेज काठी रोल परोसा जाएगा. रात का भोजन हल्का रहेगा.

कैसी होगी पिच:

कठोर पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी. इस पर प्रतिदिन हल्की रोलिंग और वाटरिंग की जाएगी. पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने बताया कि मौसम को देखते हुए पिच कठोर बनाई जा रही है जिसकी मांग ऊपर से आई थी. ऐसी पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होती है. सर्दी के मौसम के चलते सुबह के समय ओस गेंदबाजों के लिए जरूर मददगार होगी. शिव कुमार ने बताया कि दोनों टीमों ने 23 और 24 को अभ्यास के लिए नेट मांगा है. इससे दोनों टीमों को पहले से पिट को समझने में आसानी होगी. बीसीसीआई के निर्देश पर मुख्य विकेट के दोनों तरफ स्ट्रिप विकेट तैयार किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें