राज्यसभा तक पहुंचा कानपुर का जाम, समाधान में उठी आउटर रिंग रोड की मांग

Smart News Team, Last updated: 11/02/2021 01:21 PM IST
  • राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह ने सदन में उठाया जाम का मुद्दा, कहा- इसके समाधान का सिर्फ एक ही उपाय है कि कानपुर में 2012 से पेंडिंग आउटर रिंग रोड का निर्माण करवाया जाए
सांकेतिक फोटो

कानपुर : समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह यादव ने कानपुर में जाम का मुद्दा उठाते हुए आउटर रिंग रोड बनाने की मांग रखी है। आउटर रिंग रोड को लेकर काफी समय से मंथन चल रहा है।

कानपुर शहर में लगने वाले जाम का एकमात्र समाधान आउटर रिंग रोड है। राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह यादव ने यह मुद्दा सठन में उठाया। उन्होंने सदन में कहा कि शहर से होकर कानपुर-लखनऊ, कानपुर-प्रयागराज, कानपुर-हमीरपुर, कानपुर-झांसी, कानपुर-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग गुजर रहे हैं। इससे शहर में जाम लगता है और इसकी वजह से ही यहां के उद्योग और कारोबार को नुकसान हो रहा है।

कानपुर : फिल्म निर्माता इरशाद आलम के दो फ्लैट बैंक ने अपने कब्जे में लिए

अगर यहां पर आउटर रिंग रोड की स्थापना हो जाए तो जाम खत्म हो जाएगा। आउटर रिंग रोड बनने की प्रक्रिया तो 2012 से चल रही है, लेकिन इसमें इतना विलंब हो चुका है कि उद्योगों का शहर से पलायन हो रहा है। इस रिंग रोड के लिए राज्य सरकार की ओर से मंत्रालय को भू अध्याप्ति के कार्यों में दस फीसद की अंशधारिता का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इसलिए शहर के जाम को समाप्त करने और कारोबार व उद्योग को बढ़ाने के लिए रिंग रोड की स्थापना कराई जाए।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें