कानपुर में मिठाई की दुकान में लगी आग, 2 की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Somya Sri, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 12:38 PM IST
  • कानपुर जिले के काहू कोठी बाजार में मिठाई की एक दुकान में आग लग गई. जिससे 2 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है.मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने 4-5 घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.
फंसे मजदूरों को निकालने में जुटे दमकल विभाग के कर्मचारी.

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के काहू कोठी बाजार में शुक्रवार की देर रात मिठाई की एक दुकान में आग लग गई. जिससे 2 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. मामला काहू कोठी बाजार के मड़ियांव क्षेत्र के केशव नगर का है. दुकान में आग की लपटों को देखते हुए आनन फानन में आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस और अग्निशमन को सूचना दी. मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. हालांकि इस दौरान दुकान में मौजूद दो लोगों की मौत हो गई.

मौके पर मौजूद अग्निशमन अधिकारी रमेश चंद्र ने कहा, "3 मंजिला बिल्डिंग में मिठाई बनाई जाती थी. रात को आग लगने से दो लोगों की मौत हुई है, एक व्यक्ति घायल हुआ है. वहीं, फायर बिग्रेड ने करीब 4-5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जब तक आग पर काबू पाते तब तक दुकानें जल कर राख हो गई." वहीं आग किन कारणों की वजह से लगी है इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आ सकी है.

UP सरकार ने शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक किए बंद, ऑनलाइन क्लास रहेंगी जारी

बता दें कि मिठाई की दुकान में लगी आग की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आये हैं. वीडियो में भी साफ दिख रहा है कि किस तरीके से आग ने पूरी दुकान को अपनी लपटों में चपेट लिया है. दुकान धू-धू कर जलकर राख हो गया. वहीं दुकान से धुआं भी बाहर निकलता दिख रहा है. वहीं अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की. फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है. मालूम हो कि ये पहला ऐसा मामला नहीं है जब कानपुर के किसी बाजार में आग लगी हो. हाल ही में कानपुर के बाकरगंज में भी कुछ दुकानों में आग लग गई थी जिससे व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ था.

मृतक श्यामनाथ (फाइल फोटो)
मृतक सनी प्रजापति (फाइल फोटो)
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें