लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बनेगा हवाई पट्टी, 3.8 किमी पर उतरेगा फाइटर प्लेन

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 10:01 AM IST
देश की सुरक्षा को अधिक मजबूती देने के लिए लखनऊ एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया जाएगा. यूपी में अब फाइटर प्लेंस को उतारने के लिए एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया जा रहा है. हाल ही में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुखोई जैसे फाइटर प्लेंस उतारे गए थे.
लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बनेगा हवाई पट्टी, प्रतीकात्मक

कानपुर। देश की सुरक्षा को अधिक मजबूती देने के लिए लखनऊ एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया जाएगा. यूपी में अब फाइटर प्लेंस को उतारने के लिए एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया जा रहा है. हाल ही में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुखोई जैसे फाइटर प्लेंस उतारे गए थे. इसी कड़ी में कानपुर और लखनऊ के बीच प्रस्तावित एक्सप्रेसवे पर भी जरूरत पड़ने पर फाइटर प्लेंस उतारे जा सकते हैं.

एक्सप्रेस वे पर है हवाई पट्टी बनाने का प्रस्ताव

कानपुर से लखनऊ के बीच प्रस्तावित एक्सप्रेसवे पर हवाई पट्टी बनाने का प्रस्ताव दिया जा रहा है. एक्सप्रेस वे पर हवाई पट्टी होने से देश की सुरक्षा और मजबूती मिलेगी. एक्सप्रेस वे पर 3.8 किमी सिक्स लेन सड़क का निर्माण लड़ाकू विमानों को उतरने और उड़ने के लिए बनाने का प्रस्ताव एनएचएआई को दे दिया गया है.

सर्राफा बाजार 25 नवंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, गोरखपुर में सोना-चांदी सस्ता

एक्सप्रेस वे के साथ होगा हवाई पट्टी

एक्सप्रेस वे के साथ कंक्रीट की हवाई पट्टी बनाई जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार हवाई पट्टी के मेंटेनेंस की जरूरत 20 साल के बाद ही पड़ेगी. वही आपात स्थिति में फाइटर प्लेन ओ को भी इस एक्सप्रेस वे पर उतारा जा सकता है. देश की सुरक्षा को अधिक मजबूती देने के लिए लखनऊ एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल किया जाएगा. बता दें आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुखोई जैसे फाइटर प्लेंस उतारे गए थे. इसी कड़ी में कानपुर और लखनऊ के बीच प्रस्तावित एक्सप्रेसवे पर भी जरूरत पड़ने पर फाइटर प्लेंस उतारे जा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें