सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट पर बवाल, घर घेराव और हंगामे के बाद आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 02:49 PM IST
  • कानपुर के बिल्हौर में एक शख्स के सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट डालने के बाद बवाल मच गया. गुस्साए लोगों ने उसके घर का घेराव कर दिया. बवाल को रोकने के लिए कई थानों की पुलिस बुलाई और पीसीएस को तैनात किया गया. 
सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट के बाद बवाल, घर घेराव और बवाल के बाद आरोपी गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में बिल्हौर क्षेत्र के मकनपुर कस्बे में सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट डालने को लेकर बवाल हुआ. सोशल मीडिया पर एक व्यापारी ने धर्म विशेण के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर को घेर लिया. बवाल पर काबू पाने के लिए कई थानों की फोर्स, एसडीएम, सीओ पहुंचे. तनाव बढ़ता देख पीएसी बुलाई गई. दो समुदाय के बीच तनाव सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बढ़ रहा था और लोग विरोध करते हुए बेकाबू हो गए. लोगों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. एसपी ग्रामीण ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित किराना दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक किराना व्यापारी ने शुक्रवार सुबह अपने फेसबुक एकाउंट पर धार्मिक पोस्ट शेयर की जो दूसरे समुदाय के खिलाफ थी. धर्म के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर लोग भड़क गए और आरोपी के घर को घेर कर गिरफ्तारी की मांग की. लोगों ने नारेबाजी की. बवाल की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर कई थानों की पुलिस, एसडीएम और सीओ पहुंचे. उन्होंने भीड़ को समझाने और शांत करने का प्रयास किया लेकिन भीड़ बेकाबू हो गई. इसके बाद पीसीएस को बुलाया गया. स्थिति नियंत्रण में है. भीड़ को शांत कराने का प्रयास किया गया.

कानपुर: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा सेक्स रैकेट पकड़ा, ग्राहक बनकर गया था सिपाही

सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट के बाद बवाल, घर घेराव और बवाल के बाद आरोपी गिरफ्तार

कहा जा रहा है कि अल्पसंख्य बाहुल्य इलाका होने के कारण मकनपुर पहले से संवेदनशील है. आरोपी ने बताया कि कई लोग सीढ़ी लगाकर उसके घर घुस आए हैं और बुरी तरह से मारपीट की है. पुलिस ने बाहर मौजूद भीड़ को समझाया. एसडीएम ने डीएम आलोक तिवारी को रिपोर्ट भी भेजी थी. एडीएम (वित्त एवं राजस्व) वीरेंद्र पांडेय जिला मुख्यालय से बिल्हौर के लिए रवाना हुए थे. 

घर से भागी मौसी-भांजी ने किया समलैंगिक विवाह, ऐसे हुआ खुलासा!

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें