कानपुर :बिकरु में दुकानों के आवंटन को लेकर सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 04:33 PM IST
  • कानपुर के बिकरु में  राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर बुधवार को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक की गई. जिसमें महिलाओं से उनके सुझाव लिए गए.ब्लाकों में आवंटन में पहली प्राथमिकता महिलाओं को देनी है.
बिकरु में दुकानों के आवंटन को लेकर स्कूल में बैठक करती महिलाएं और प्रशासनिक अधिकारी

कानपुर: विकास दूबे के गांव बिकरु में बुधवार को राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक की गई. बैठक में महिलाओं ने अपने सुझाव दिए साथ ही जमकर अपनी मांगों को लेकर बवाल भी किया.

जानकारी के मुताबिक बिकरू और भीटी में अब महिलाएं राशन की दुकान चलाएंगी जिसके संबंध में  प्रशासन द्वारा इन दोनों क्षेत्रों के आस पास में संचालित होने वाले सभी महिला समूहों की सूची मांगी गई थी. इसी सूची को लेकर महिलाओं के सहायता समूह की बैठक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में करवाई गई. सभी सहायता समूह से प्रस्ताव लिए गए. महिलाओ ने   हंगामा भी काटा. आपको बता दें कि इससे पहले एक बैठक 17 अगस्त को ग्राम पंचायत की खुली बैठक आयोजित की गई थी जिसमें प्रधान की गैर मौजूदगी के कारण कोई फैसला नही लिया जा सका. 

बैठक के दौरान अपनी बातें रखती महिलाएं.

लगातार स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को पैरों पर खड़ा करने की पहल शासन की ओर से की जा रही है. ऐसे में अब खाली हो चुकी राशन की दुकानों पर पहली प्राथमिकता समूह की महिलाओं को दी जाएगी. विकास दुबे के करीबियों की भीटी व कंजती की दुकानें निरस्त कर दी गई है. उन पर जल्द ही फैसला होना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें