खुशखबरी! यूपी विधानसभा चुनाव से पहले फरवरी 2022 तक कानपुर में दौड़ने लगेगी मेट्रो

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 07:18 PM IST
  • सोमवार को कानपुर में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने कहा कि कानपुर में फरवरी 2022 तक मेट्रो का काम पूरा हो जाएगा. कानपुर में पहले चरण में आईआईटी से मोतीझाल कोरीडोर का निर्माण कार्य चल रहा है.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कानपुर मेट्रो दौड़ने लगेगी.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के चुनाव को देखते हुए कानपुर मेट्रो का काम तेजी से होने लगा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कानपुर मेट्रो दौड़ने लगेगी. सोमवार को कन्सट्रक्शन साइट पर समीक्षा करने पहुंचे उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने कहा कि हर हाल में फरवरी 2022 तक कानपुर मेट्रो का काम पूरा हो जाना चाहिए.

यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए यपीएमआरसी ने भी उसी हिसाब से तैयारी शुरू कर दी है. यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक केशव कुमार ने पहले चरण के आईआईटी से मोतीझाल के बीच बन रहे कोरीडोर निर्माण की प्रगति देखी. प्रबंध निदेशक केशव कुमार ने अधिकारियों को कहा कि किसी भी हालत में नवंबर 2021 तक आईआईटी से मोतीझाल तक का काम पूरा हो जाना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि अक्टूबर 2021 तक हर हाल में ऐलीवेटड बिछा लिया जाए.

मुजरिम टॉयलेट के बहाने मुंशी को धक्का मारकर थाने से फरार, देखती रह गई UP पुलिस

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक केशव कुमार ने अफसरों से कहा कि आईआईटी से मोतीझाल के बीच चलने वाली मेट्रो का टायल नवंबर 2021 में होना तय है. हमारे पास सिर्फ 13 महीने का समय बचा है. प्रबंध निदेशक ने कहा, मेट्रो के इस चरण की सफलता के बाद ही तय किया जाएगा कि कानपुर मेट्रो कब से दौड़ेगी. कहा जा रहा है कि फरवरी 2022 तक मेट्रो चलने लगेगी. इसके लिए हमें पूरी तरह से तैयारी रखनी है.

कानपुर: विधवा महिला के घर गलत नीयत से घुसे युवक को परिजनों ने पीट-पीटकर की हत्या

प्रबंध निदेशक केशव कुमार ने कहा कानपुर मेट्रो की सफलता से आगरा मेट्रो को भी सीख मिलेगी. जिस पैटर्न के आधार में कानपुर में मेट्रो का निर्माण हो रहा है. उसी पैटर्न पर आगरा में भी मेट्रो बनेगी. कानुपर मेट्रो के निर्माण से आगरा मेट्रो निर्माण में सहायता मिलेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें