कानपुर खनन अधिकारी ने की अनदेखी तो डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया तबादला

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Dec 2020, 11:51 PM IST
  • कानपुर खनन अधिकारी के अनदेखी की गांज उसी के ऊपर आ गिरी. जब यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद को कानपुर में हो रहे अवैध मिट्टी खनन का पता चला तो उस अधिकारी का तबादला करा दिया.
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर के आदेश पर कानपुर के खनन अधिकारी का हुआ तबादला

कानपुर. यूपी में मिट्टी कि अवैध तरीके से खुदाई कई सालो से चली आ रही है. जिसे रोकने के लिए सरकार बकायदे खनन अधिकारियो को नियुक्त करती है, लेकिन कई अधिकारी इसकी अनदेखी कर देते है. इसी तरह कानपुर के खनन अधिकारी अजय यादव ने किया तो यूपी सरकार ने उनका तबादला ही कर दिया.

दरअसल कानपुर के रानी घाट और अटवा बंदी माता घाट पर काफी दिनों से वैध तरीके से मिट्टी का खनन किया जा रहा था. जिसे वहां के खनन अधिकारी नजरअंदाज कर दे रहे थे. जब यह बात उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पता चाला तो उन्होंपने तुरंत एक्शन लेते हुए वर्तमान अधिकारी का तबादला कराकर उनकी जगह नए अधिकारी को नियुक्त किया.

कानपुर: खेत में मिला मुगलकालीन सिक्कों से भरा कलश, मजदूरों ने आपस में बांटा

रानी घाट, अटवा बंदी माता घाट पर हो रहे अवैध मिट्टी खनन की जांच कानपुर एसडीएम ने किया था जहाँ पर उनको निर्धारित क्षेत्रफल से ज्यादा खनन मिला था. जिसके बाद उन्होंने 17 लाख का जुर्माना भी लगाया था, लेकिन खनन अधिकारी ने इसकी जांच नहीं किया था. इसी तरह घाटमपुर, नर्वल आदि क्षेत्रो में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से मिट्टी का खनन किया जा रहा है.

दहेज की मांग पर अड़ा दूल्हा, बरात वापस ले जाने की कोशिश, फिर दुल्हन पक्ष ने...

कानपुर में अवैध खनन को लेकर लगातार स्थानीय अख़बार प्रकाशित कर रहे थे. जिसे डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने इसे संज्ञान में लेते हुए खनन अधिकारी के खिलाफ कार्यवाई करने का निर्देश दे दिया था. जिसके बाद खनन अधिकारी अजय यादव पर कार्यवाई करते हुए उन्हें पद से हटाते हुए कानपुर देहात में तबादला कर दिया गया. इसकी जानकारी कानपुर देहात के खनन अधिकारी केवी सिंह ने दी और बताया कि उनका तबादला कानपुर नगर और कानपुर नगर खनन अधिकारी का तबादला कानपुर देहात में कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें