कानपुर: राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु मांगने वाली मां बेटी, मिली आर्थिक सहायता

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 11:28 PM IST
  • कानपुर शहर की रहने वाली अनामिका मिश्रा व उनकी मां मस्कुलर डिस्ट्रॉफी बीमारी से है पीड़ित - शारीरिक रूप से अक्षम होने के चलते दोनों ने राष्ट्रपति से की थी इच्छा मृत्यु की मांग
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर। कानपुर के यशोदा नगर की रहने वाली अनामिका मिश्रा व उनकी मां ने महामहिम राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है.अपने ही शहर के मामले की जानकारी होने पर स्थानीय व्यापारियों ने 15 हजार रुपये देकर मां बेटी की आर्थिक सहायता की.

बता दें कि कानपुर शहर के यशोदा नगर की रहने वाली अनामिका मिश्रा और उनकी मां मस्कुलर डिस्ट्रॉफी बीमारी से पीड़ित हैं. शारीरिक रूप से अक्षम होने के कारण उनकी स्थिति बेहद खराब है.दैनिक क्रिया करने से लेकर हर काम मे उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. चल फिर नहीं पाने के कारण उन्होंने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से इच्छा मृत्यु की मांग की है.

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों द्वारा समय-समय पर इस परिवार की आर्थिक रूप से मदद की जाती है.

रविवार को व्यापार मंडल के जिला महामंत्री व कानपुर लोहा व्यापार समिति अध्यक्ष अतुल द्विवेदी अपने साथी व्यापारी नीरज जैन एवं आशु शर्मा के साथ पीड़ित मां बेटी का हाल जानने उनके घर पहुंचे. स्थिति बेहद नाजुक देखते हुए उन्होंने 15000 रुपये की आर्थिक मदद की. साथ ही भविष्य में भी हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया.

अतुल द्विवेदी ने बताया कि दोनों मां बेटी के लिए सोमवार से टिफिन सर्विस लगवा दी गई है. इससे उन्हें समय पर भरपेट भोजन मिल सकेगा. परिवार में कोई खाना बनाने वाला नहीं है. इस कारण दोनों भूखे ही रहते थे.

शारीरिक रूप से अक्षम होने के कारण स्वयं भोजन भी तैयार नहीं कर पाते. ऐसे में उनके सामने जीने की चुनौती बनी हुई है. व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर परिवार की आर्थिक सहायता की मांग करेगा.साथ ही संगठन द्वारा हमेशा परिवार की मदद की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें