कानपुर नगर निगम कार्यकारिणी की मीटिंग आज, कई अहम प्रस्ताव पर होंगे फैसले

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 11:09 AM IST
  • कानपुर नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक आज होगी. बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर हो सकते हैं फैसले. 
कानपुर नगर निगम कार्यकारिणी की मीटिंग में कई अहम प्रस्ताव पर हो सकते हैं आज फैसले.

कानपुर. गुरुवार को नगर निगम कार्यकारिणी की होनी वाली बैठक में कुछ अहम फेैसले लिए जा सकेंगे. जानकारी के अनुसार नगर निगम यह फैसला ले सकता है कि अब शहर में संक्रमित जल की आपूर्ति पर जुर्माना लगेगा. इसके अलावा टेस्टिंग पर ज्यादा शुल्क देना होगा. साथ ही यह भी फैसला लिया जा सकता है कि  शहर में देरी से हाउस टैक्स जमा करने वालों को ज्यादा रकम चुकानी होगी. जबकि, समय से हाउस टैक्स भरने वालों को छूट प्रदान की जाएगी.

हाउस टैक्स का समय से भुगतान करने वालों को मई 2020 से जुलाई 2020 तक 10 प्रतिशत की छूट मिल सकती हैं. बताया जा रहा है कि ऑनलाइन भुगतान पर 0.50 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी. 

कानपुर मेट्रो परियोजना: यूपीएमआरसी ने बिछाया एक किलोमीटर तक का एलीवेटेड ट्रैक

जानकारी के अनुसार कानपुर नगर निगम कार्यकारणी की बैठक में पेयजल की टेस्टिंग का शुल्क निर्धारित हो सकता है. बताया जा रहा है कि पेयजल की टेस्टिंग के लिए 7000 रुपए देने होंगे. 70 सालों में पहली बार नियमों में बदलाव किया जा सकता हैं. साथ ही संक्रमित जल पर जुर्माना भी लगाया जाएगा. इसके अलावा जिन-जिन जगहों पर जनता पानी पीती है, उन जगहों की सैंपलिंग की जाएगी. 

कानपुर की सभी 590 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव, DPRO बोले- अभी परसीमन नहीं

जानकारी के अनुसार अब मोती झील में लॉन बुकिंग की किमत ज्यादा देनी होगी. बताया जा रहा है कि कंप्यूटर आपरेटर और एकाउंटेट के वेतन को 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार किया जाएगा. साथ ही सरकार के धन पर हो रहे विकास कार्यों में शिलापट्टिकाओं में मुख्यमंत्री, मंत्री नगर विकास और विधायक का नाम जरूर दर्ज किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें