कानपुर नगर निगम सदन बैठक में 27 मिनट में पास हुए कई प्रस्ताव, पार्षदों का हंगामा

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 2:13 PM IST
  • कानपुर नगर निगम सदन की बैठक में बुधवार को कई अहम प्रस्ताव पास हुए. 27 मिनट में कई प्रस्ताव सदन से पास होने पर कई पार्षदों ने बिना चर्चा के प्रस्तावों को मंजूरी देने का आरोप लगाया. इसे लेकर पार्षदों ने सदन में जमकर हंगामा किया.
कानपुर नगर निगम सदन की बैठक में हंगामा करते हुए पार्षद.

कानपुर. कानपुर नगर निगम सदन में बुधवार को मेयर प्रमिला पाण्डेय की अध्यक्षता में कई अहम प्रस्ताव पास हुए. 11 बजे सदन की बैठक शुरू हुई और 11:27 बजे समापन की घोषणा कर दी गई. इस 27 मिनट में कई प्रस्ताव सदन से पारित हुए. इस दौरान सदन में कई पार्षदों ने बिना चर्चा के प्रस्तावों को मंजूरी देने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

18 नवंबर को सदन की बैठक बुलाई गई थी. कई पार्षदों द्वारा हंगामा करने के कारण सदन को स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद 21 दिसंबर को मैराथन बैठक बुलाई गई थी, इस दिन देर रात तक कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई थी, फिर सदन स्थगित कर दिया गया था. बचे हुए प्रस्तावों पर फैसले बुधवार को कानपुर नगर निगम सदन की बैठक हुई. इसके बाद सदन समापन की घोषणा कर दी गई.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दाम गिरे, क्या है आज का मंडी भाव

कानपुर नगर निगम के अंतर्गत आने वाली सभी पार्किंग महंगी हो गई है. अब साइकिल के लिए 5 रुपए, बाइक या स्कूटर के लिए 15 रुपए और चार पहिया वाहन खड़ा करने के लिए 30 रुपए देना पड़ेगा. दो से चार घंटे के लिए यह शुल्क निर्धारित किए गए है. 2-4 घंटे से ज्यादा वाहन खड़ा करने पर अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा. बुधवार को कानपुर निगम नगर निगम की सदन बैठक में यह फैसला लिया गया है.

कानपुर: सट्टा मफिया राजेश यादव ने किया खुलासा, भोपाल, गोवा व नेपाल तक है कारोबार

कानपुर नगम निगम ने संक्रमित पेयजल की आपूर्ति पर जुर्माना लगाने का फैसला किया है. अभी जुर्माने की राशि नहीं तय की गई है. इसे बाद में तय किया जाएगा. साथ ही पेयजल की टेस्टिंग कराने का भी शुल्क बढ़ा दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें