कानपुर नगर निगम की बैठक में कई फैसले, बदलेंगे मोहल्लों के अंग्रेजी नाम, OTS योजना भी बनी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 6:45 PM IST
  • कानपुर नगर निगम सदन बैठक में आवासीय माकन बकाया टैक्स की अदायगी के लिए ओटीएस योजना और अंग्रेजों के नाम वाले मोहल्ले के नाम बदलने पर निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही डॉक्टरों के निजी क्लिनिक के लाइसेंस शुल्क पर छूट को लेकर सदन में हुए हंगामे के बाद भी उन्हें राहत दी गई है.
कानपुर नगर निगम की बैठक में कई फैसले, बदलेंगे मोहल्लों के अंग्रेजी नाम, OTS योजना भी बनी

कानपुर. कानपुर नगर निगम की बैठक सोमवार को सम्पत हो गई. इस बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. निगम की इस बैठक में आवासीय मकानों पर बकाया टैक्स की अदायगी के लिर ओटीएस योजना को लाने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही इस बैठक में कानपुर में अंग्रेजों के नाम वाले मोहल्लों के नाम बदलने पर भी निर्णय लिया गया. जिसके चलते कानपुर में अंग्रेजों के नाम पर जितने भी मोहल्लों के नाम है उनके नाम बदलकर भारतीय नायकों के नाम पर रखा जाएगा. 

इसके साथ ही बैठक में नगर निगम के कमर्चारियों का पूरा हाउस टैक्स माफ करने पर भी फैसला लिया गया. इसके साथ ही कुछ श्रेणी के खिलाड़ियों को भी हाउस टैक्स में राहत दी गई है. उन्हें अब हाउस टैक्स नहीं देना होगा. वहीं डॉक्टरों के निजी क्लिनिक के लाइसेंस के शुल्क को लेकर सदन में इतना बवाल हुआ उसके बावजूद उन्हें इसमें छूट दी गई है. 

कानपुर: हाउस टैक्स में खेल पर सदन में हंगामा, मेयर ने दिया जांच के आदेश

इतना ही नहीं शाहिद मेजर सलमान के परिजनों को महाबलीपुरम में आरक्षित किए गए जमीन को दिए जाने वाले प्रस्ताव को स्वीकृत कर लिया गया. जिसके बाद अब उनके परिजनों को सस्ते दरों पर भूखंड मिलेगा. इसके साथ ही कानपुर में रहने वे शहीद के अन्य परिजनों के प्रस्ताव भी लिए जाएंगे. वहीं हाउस टैक्स मामले में राजस्व निरीक्षक के ऊपर गाज गिरी है. उन्हें अब कंट्रोल रूम में से संबद्ध कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें