हैवानियत: कानपुर में मासूम बच्ची की आंख में ठोकी कील, प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 11:35 AM IST
  • कानपुर के नर्वल इलाके घर से खेलने निकले एक दलित बस्ती के मासूम को अगवा कर हैवानों ने निर्भया कांड जैसी हैवानियत को अंजाम दिया. उन्होंने गला दबाकर हत्या करने से पहले मासूम के आंख में 5 इंच की कील ठोंकी. उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा घुसेड़ा व शरीर को जलती हुई सिगरेट से जलाकर दरिदंगी को अंजाम दिया. 
कानपुर में दस साल के मासूम बच्चे के साथ निर्भया जैसी हैवानियत

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैवानियत की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस शर्मनाक दरिंदगी ने एक बार फिर से लोगों को दिल्ली के निर्भया कांड की याद दिला दी है. मंगलवार को जिले के नर्वल के सकट बेहटा गांव में घर से खेलने के लिए निकले 10 वर्षीय मासूम को अज्ञात हैवानों ने दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया. मिल रही जानकारी के अनुसार, दलित बस्ती के मासूम लड़के को अगवाकर हैवानों ने उसकी आंखों में 5 इंच की कील ठोंक दी और उसके गुदाद्वार में जबरन डंडा घुसेड़ दिया. मासूम बच्चे को बुरी तरह से प्रताड़ित करने के बाद बेरहमों ने उसका गला घोंटकर मर्डर कर दिया. निर्भया जैसी हैवानियत के चलते बेहटा गांव में शोक के लहर के साथ जातीय तनाव का माहौल बना हुआ है.

संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने में जुटी पुलिस

मासूम बच्चे के शव की हालत देख गांव वालों ने इतनी घिनौनी हरकत के बाद निर्मम हत्या पर कहते हुए मिले कि उन्हें निर्भया कांड की एक बार फिर से याद आ गई. हत्या के मामले को हुए 24 घंटा बीतने के बाद भी अभी तक पुलिस हत्यारों का खुलासा नहीं कर सकी है. हत्या के मामले में पुलिस अफसरों का कहना है कि इस घटना में 6 संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है. कानपुर आउटर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा का दावा है कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा करेंगे. जानकारी मिल रही है कि बुधवार दोपहर बाद डॉक्टरों की टीम मासूम बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम करेगी.

नौ साल के मासूम से दरिंदगी, अगवा कर कुकर्म के बाद की हत्या, निर्वस्त्र मिला शव

जानवरों से भी बदतर दरिंदगी कर मासूम की हुई हत्या

दस वर्षीय मासूम मृतक राज मिस्त्री महेंद्र कोरी का बेटा था. अभी वह 5वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था. बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर को मासूम बच्चा टायर लेकर खेलने के लिए घर से बाहर निकला था. इसके बाद अचानक लापता हो गया. मंगलवार दोपहर को खबर मिली कि मासूम बच्चे की लाश उसके घर से 400 मीटर की दूरी पर गांव के ही रामेंद्र मिश्रा के सरसों के खेत में निर्वस्त्र अवस्था में मिली. सूचना मिलते ही नर्वल पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची. एक्सपर्ट ने बताया कि बच्चे की आंख से करीब 5 इंच लंबी कील मिली है. पूरे चेहरे को सुलगती सिगरेट से दागा गया है. इतना ही नहीं, उसके गुदाद्वार में डंडा डाल दिया गया है. शव के पास मिले डंडे में खून और मल के धब्बे लगे हुए थे. साथ ही मासूम बच्चे के पूरे शरीर पर चोट और खरोंच के निशान भी मिले हैं.

हत्या की वजह हैवानियत या तंत्र-मंत्र

हत्या के मामले में अब तक हुई पुलिस की जांच में सामने आया है कि मासूम बच्चे का मर्डर तंत्र मंत्र या फिर कुकर्म करने के बाद हत्या की गई है. मासूम बच्चे के शव पर मिले जख्म हैवानियत और तंत्र-मंत्र की ओर इशारा कर रहे हैं. परिजनों ने पुलिस को बताया है कि गांव के लोगों के साथ किसी भी प्रकार की नोकझोंक या पुरानी रंजिश नही रही है.

मर्डर का खुलासा करने के लिए पुलिस ने लगाई चार जांच टीमें

मासूम बच्चे की हत्या को लेकर कानपुर आउटर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जांच में चार टीमों को लगाया गया है. थाना प्रभारी के साथ ही सर्विलांस, क्राइम ब्रांच समेत चार टीम अलग-अलग एंगल पर जांच करके हत्याकांड का खुलासा करने का प्रयास कर रही हैं. हत्या के मामले की निगरानी सीओ सदर हरिशिकेश यादव नेतृत्व में की जा रही है. अनुमान है कि हत्याकांड के मामले का खुलासा जल्द से जल्द हो सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें