कानपुर: बिकरु कांड से जुड़े आठ आरोपी कर सकते हैं कोर्ट में सरेंडर

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 07:40 PM IST
  • बिकरु कांड से जुड़े आठों आरोपियों ने कोर्ट में दाखिल की है अर्जी कल यानी गुरुवार तक का आठों आरोपियों के पास सरेंडर करने का समय है. आठों आरोपियों ने सोमवार को समर्पण करने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था. 
प्रतीकात्मक तस्वीर 

कानपुर। विकास दुबे समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों के हुए एनकाउंटर के चलते अपराधियों ने दहशत का माहौल है. एनकाउंटर के डर से आरोपी पुलिस के छिपते हुए नजर आ रहे हैं.

कानपुर के बिकरु में हुए 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद 40 से अधिक आरोपी फरार चल रहे हैं. धीरे-धीरे उसमें से कुछ आरोपी कोर्ट में समर्पण कर चुके है.

बचे हुए आरोपी भी कोर्ट में समर्पण करने की फिराक में है. सोमवार को बिकरु कांड से जुड़े आठ आरोपियों ने कोर्ट में समर्पण के लिए याचिका दायर की है. अब इन आरोपियों के पास 24 घंटे का ही समय बचा हुआ है.

गुरुवार तक इन आरोपियों को कोर्ट में अपना समर्पण करना है. जबकि दूसरी ओर पुलिस की कई टीमें इन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. कई आरोपियों ने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में अपना समर्पण कर दिया है.

दिलचस्प बात होगी कि कल कोर्ट में यह आरोपी कैसे पुलिस को चकमा देकर समर्पण करते हैं. पुलिस के लिए भी यह चुनौती होगी. 

विकास दुबे के साथी जय के पिता का नाम अपराधिक रिकॉर्ड में गलत, ED अधिकारी बोले..

17 सितंबर तक दर्ज कराएं बयान

विकास दुबे के साथी प्रेम प्रकाश पांडेय और अतुल कुमार के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच अपर जिला मजिस्ट्रेट (भूमि अध्याप्ति) प्रमोद शंकर शुक्ला को सौंपी गई है. 

कानपुर: विकास दुबे के तीन गुर्गों के खिलाफ 25-25 हजार का ईनाम घोषित

कोई भी व्यक्ति इस मामले से जुड़ा कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत करना चाहता है तो 17 सितंबर तक प्रस्तुत कर सकता है. कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में आकर या फिर रजिस्टर्ड डाक से अपना बयान भी दर्ज करा सकता है.

अन्य खबरें