कानपुर: एक प्रधान पद और 312 ग्राम पंचायत सीट पर कड़ी सुरक्षा में मतदान जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 1:19 PM IST
  • प्रधान की एक सीट और 312 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए शनिवार सुबह साथ बजे से शाम छह बजे तक वोट डाला जाएगा. सुबह नौ बजे तक 12.98 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है.
कानपुर में मतदाता अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : कानपुर में शनिवार सुबह सात बजे से ग्राम प्रधान की एक सीट और ग्राम पंचायत सदस्य के 312 सीट के लिए मतदान जारी है. ताजा प्राप्त आंकड़े के अनुसार शुरुआती दो घंटों में 12.98 फीसदी मतदान किया जा चुका है. इन सीटों का मतदान करने के लिए ग्रामीण इलाकों के लोग काफी उत्साह से आ रहे हैं. बूथ पर की किसी भी तरह की अराजक स्थिति से निपटने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी कर रखी है.

बिल्हौर मतदान केंद्र पर भीड़ ने मतदान देरी से शुरू होने पर हंगामा किया. पर कुछ ही समय में उसे नियंत्रित कर लिया गया. निर्वाचन अधिकारी कंट्रोल रूम से सभी जगहों के मतदान केंद्रों पर नजर बनाए हुए हैं. निर्वाचन अधिकारी ने कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए. बूथ पर वोट डालने आ रहे सभी मतदाताओं मास्क चेकिंग के अलावा उनके शरीर का तापमान जांच कर मतदान करने के लिए अंदर जाने दे रहा है.

कानपुर पुलिस कमिश्नर का नया प्लान, हाइवे पर कैमरों से होगी निगरानी

312 ग्राम पंचायत सीटों के लिए और निमिधा गांव के ग्राम प्रधान की मौत के बाद खाली पड़ा है. इन सभी पदों के लिए शनिवार शाम तक 130 बूथों पर वोट डाला जाएगा. जानकारी के अनुसार 41 हजार 660 मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें