सावधान: महिला को 63 हजार की पड़ी पिज्जा की होम डिलीवरी, आप नहीं कर देना ये गलती

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 8:58 PM IST
  • कानपुर की एक महिला टीचर दीक्षा गुप्ता को पिज्जा की होम डिलीवरी 63 हजार रुपयों की पड़ गई लेकिन तब भी उनके हाथ पिज्जा नहीं आ सका. जानिए कैसे ठगों ने पिज्जा डिलीवर करने के नाम पर कर डाला ये साइबर फ्रॉड.
कानपुर में ऑनलाइन ठग ने महिला टीचर के खाते से 63 हजार रुपए उड़ा दिए हैं.

कानपुर. इंटरनेट के दौरान में आप कभी भी साइबर ठगों के शिकार में आ सकते हैं. हर ओर ठगी का साइबर जाल फैला है. हर रोज नई-नई तरह के ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें सामने आती हैं. पहले ये साइबर ठग बड़े शहरों में एक्टिव थे लेकिन अब छोटे शहरों में भी ये खबरें आने लगी हैं. ऐसा ही ठगी का एक मामला यूपी के कानपुर से भी आया है जहां एक महिला को पिज्जा की होम डिलीवरी 63 हजार रुपये की पड़ गई.  

दरअसल चकेरी के शिववकटरा निवासी महिला दीक्षा गुप्ता एक ट्यूशन टीचर हैं. दीक्षा ने 11 जून को ऑनलाइन पिज्जा डिलीवरी करने वाली कंपनी से एक पिज्जा ऑर्डर किया था. पेमेंट भी ऑनलाइन ही की थी. जब काफी देर पिज्जा की डिलीवरी नहीं हुई तो महिला ने गूगल से उस कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी का नंबर निकाला और फोन किया. लेकिन वो फोन कंपनी के पास नहीं बल्कि साइबर गैंग के पास पहुंचा. 

कानपुर: पुरानी गाड़ियों की आड़ में काटे जा रहे थे चोरी के वाहन, 21 कार-बाइक बरामद

ठगों ने खुद को पिज्जा कंपनी का कस्टमर केयर अधिकारी बताया. महिला टीचर ने पिज्जा डिलीवरी न होने की शिकायत की. महिला की शिकायत के बाद साइबर ठग ने महिला के मोबाइल पर एक लिंक भेजा. लिंक को क्लिक करने के बाद उसमें एक मोबाइल नंबर दिया गया था. महिला टीचर ने उस मोबाइल नंबर पर फोन मिलाया. कॉल के कट जाने के कुछ देर बाद उसके पास मैसेज आया कि आपके खाते 63 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं. पीड़ित महिला टीचर ने चकेरी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

यूपी में पारिवारिक लाभ योजना में 6 करोड़ का फर्जीवाड़ा, जांच में आया सच सामने

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें