कानपुर में पीएसी में कोरोना का कहर 27 जवानों की रिपोर्ट आई पोजिटिव

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 02:18 PM IST
  • सभी जवानों को नारायणा हॉस्पिटल पनकी में भर्ती करवाया गया है।
संकेतात्मक तस्वीर 

 

कानपुर में खांसी बुखार के लक्षण आने पर 27 पीएसी के जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। जिस के बाद इन जवानों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई है इन जवानों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है ।

एक तरफ कानपुर में कोरोना मरीजों का आँकड़ा चिंता का विषय बना हुआ है वही दूसरी तरफ पीएसी से एक और बडी खबर सामने आई है । कानपुर में पीएसी के 27 जवान कोरोना पोजिटिव आने के बाद पीएसी में हड़कंप सा मच गया है। इन सभी जवानों को नारायणा हॉस्पिटल पनकी में भर्ती करवाया गया है। वही राहत की बात यह है कि इन सभी के लक्षण एसिम्टोमेटिक है। जिसके चलते सभी खतरे से बाहर है। 

ट्रेनिंग पूरी कर लौटे थे जवान 

ये सभी जवान अलग-अलग जिलों में ट्रेनिंग पूरा कर कानपुर यूनिट भेजे गए थे। कुछ जवानों को खांसी और बुखार के लक्षण आने के बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया सभी 27 जवान ऐसे हैं जो 20 जुलाई को ही ट्रेनिंग पूरा करके पहुंचे थे इनके साथ ही दौड़ हेड कांस्टेबल भी शामिल है। इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण करवाने पर इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पूरी जानकारी आला अधिकारियों और मुख्यालय को भेज दी गई है। साथ ही इनका इलाज बेहतर तरीके से करवाने के लिए लगातार आला अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं ।वहीं इन जवानों के संपर्क में आने वाले दूसरे जवानों और अन्य लोगों को क्वारंटाइन करने का आदेश दे दिया गया है ।सभी जवानों के संपर्क में आए लोगों की चेन का भी पता लगाया जा रहा है ताकि संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके। अब क्वारंटाइन किये गए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाने की भी तैयारी की जा रही है । साथ ही जहां जहां ये जवान रूके उस इलाकें को सेनेटाइज करवाया जा रहा है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें