पनकी महंत जितेंद्र दास पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज, दान पत्र से पैसे चुराने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 1:55 PM IST
  • पनकी मंदिर के गर्भगृह से पैसे चोरी के मामले में महंत जितेंद्र दास पर पुलिस ने चोरी और जान से मारने की धमकी के तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया है. बीते 1 जुलाई को पनकी के हनुमान मंदिर से पैसे चुराने का वीडियो वायरल हुआ था.
हनुमान मंदिर के दान पेटी से पैसे चुराते हुए चोर की फ़ोटो सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

कानपुर : बीते एक जुलाई को पनकी के हनुमान मंदिर के दान पेटी से पैसे चोरी का मामले का सीसीटीवी वीडियो सामने आया था. अब इस मामले में महंत जितेंद्र दास के खिलाफ चोरी और धमकी देने की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है. महंत जितेंद्रदास पर महंत कृष्णदास ने दान पेटी से चोरी का आरोप लगाया था. बीते दिनों चोरी की रिपोर्ट दर्ज ना होने पर आरोप महंत कृष्णदास ने पुलिस कमिश्नर वसीम वरुण से मुलाकात किया था. जिसके बाद महंत कृष्णदास ने आमरण अनशन की चेतावनी दे दी थी. जिसके बाद एडिशनल सीपी लॉ एंड ऑर्डर अकाश कुलहरी ने महंत कृष्णदास को इस मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिया था.

दरअसल बीते गुरुवार को पनकी के मंदिर में रखे गए दान पत्र से पैसे निकालने का वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में जो शख्स पैसे निकाल रहा था उसे महंत जितेंद्र दास बताया जा रहा है. इस सीसीटीवी फुटेज वीडियो के आधार पर महंत कृष्ण दास ने पनकी थाने में आरोपी महंत जितेन दास के खिलाफ चोरी का और जान से मारने की तहरीर दी गई थी. पर महंत कृष्ण ]दास के इस तहरीर पर पनकी थाने की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया. वही महंत जितेंद्र दास ने अपने ऊपर लगे चोरी के आरोप को बिना किसी आधार का बताया है.

Video: हनुमान मंदिर की दानपेटी से भगवान को चढ़ाए रुपए चुराता महंत CCTV में कैद

पनकी थाने में रिपोर्ट दर्ज न होने के बाद महंत कृष्ण दास पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करने के बाद आमरण अनशन की चेतावनी दे दिया. बाद में महंत कृष्ण दास ने अपने आमरण अनशन के निर्णय को एडिशनल सीपी लॉन आर्डर ने उचित कार्रवाई का भरोसा पर रोक दिया. फिलहाल कल्याणपुर एसपी दिनेश शुक्ला ने ने कहा कि तहरीर के आधार पर महंत जितेंद्र पद रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है. और इस मामले में अभी जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें