कोरोना काल में प्राइवेट स्कूलों पर पैरेंट्स की बड़ी जीत, हडर्ड ने घटाई 50 % फीस

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 09:59 PM IST
  • कानपुर के अभिभावकों की बड़ी जीत निजी स्कूलों की फीस कम होगी. कई स्कूलों ने 25 से 50 फीसदी तक फीस कम करने की बात कही. वहीं कुछ स्कूल अभी भी धमकी दे रहे हैं.
स्कूल फीस कम करने को लेकर अभिभावक संघ का प्रदर्शन.

कानपुर. कोरोना संकट में अभिभावकों की फीस माफी की मांग पूरी होती दिख रही है. शहर के कई स्कूलों ने दूसरे टर्म की फीस में 25 से 50 फीसदी तक रियायत देने की बात कही है. अभिभावक संगठनों ने इस फैसले का स्वागत किया है. इसके साथ ही अभी भी कुछ स्कूल ऐसे हैं जो अभिभावकों को फोन करके फीस न देने पर उनके बच्चों का पंजीकरण रद्द करने की धमकी दे रहे हैं.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को कानपुर शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित एक प्राइवेट स्कूल ने दूसरे टर्म की फीस 50 फीसदी घटा दिया है. स्कूल द्वारा अभिभावकों को भेजे गए नोटिस में कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अभिभावकों के साथ सहानुभूति दिखाई गई है.  

कानपुर में इस साल 'नो स्कूल नो फीस’ की मांग करते पैदल मार्च का आयोजन किया गया

हडर्ड नाम के इस निजी स्कूल की ओर से अभिभावकों को भेजे गए विशेष संदेश में ये कहा गया है कि पूरी दुनिया कोरोना संकट के कारण चुनौती का सामना कर रही है. स्थिति समान्य होने को लेकर अनिश्चितिता का महौल बना हुआ है. जिस कारण बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लासेज चलाई जा रही हैं. जिसमें शुरुआत में दिक्कतें थीं लेकिन अब धीरे-धीरे पढ़ाई स्कूल जैसा माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है.  

कोरोना काल के दौरान अभिभावकों को आर्थिक रूप से मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा है. इसलिए स्कूल ने दूसरे क्वॉर्टर के लिए 50 फीसदी फीस करने का निर्णय लिया है. 

पटना में फीस पर स्कूलों की मनमानी नहीं, HC बोला- पैसा ही नहीं तो किसे आदेश दें

स्कूल के प्रिंसीपल का कहना है कि पहले क्वॉर्टर में भी छूट देने की कोशिश की जाएगी. इसी तरह कई अन्य स्कूलों ने भी 25 से 50 फीसदी तक फीस माफ करने का ऐलान किया है. 

https://smart.livehindustan.com/kanpur/photos/parents-demanding-no-school-no-fees-this-year-in-kanpur-81596877540786.html
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें