कानपुर ईट राइट चैलेंज में शामिल, सबसे बेहतर हुआ खाना तो मिलेगा सम्मान

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 9:12 AM IST
  • देश के 184 जिलों के बीच बेहतर खाने की प्रतियोगिता शुरू की गई है. इसमें कानपुर भी शामिल है. जीतने वाले जिले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे. शहर में ईट राइट चैलेंज के लिए सेलेक्शन शुरू हो गया है. पीएसआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज, स्कूलों जीडी गोयनका और भोग में इस्कॉन मंदिर को चुना गया है.
कानपुर ईट राइट चैलेंज में शामिल, सबसे बेहतर हुआ खाना तो मिलेगा सम्मान, प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. देश के 184 जिलों के बीच बेहतर खाने की प्रतियोगिता शुरू की गई है. इसमें कानपुर भी शामिल है. जीतने वाले जिले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे. ईट राइट चैलेंज के लिए शहर में सेलेक्शन शुरू हो गया है. 

कानपुर में ईट राइट कैम्पस पीएसआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज, स्कूलों में जीडी गोयनका और भोग में इस्कॉन मंदिर चुने गए हैं. होटल लैंडमार्क, रीजेंटा, बुद्धसेन, बनारसी और ठग्गू के लड्डू मिठाई की दुकानों को भी सेलेक्ट किया गया है.मुंबई की कंपनी सर्वे कर 31 मार्च को रिजल्ट घोषित कर देश का सर्वश्रेष्ठ जिला सेलेक्ट करेगी. 

भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता करा रहा है. इसमें यूपी के 12 मंडलीय जिले हैं. ईट राइट बनाने वाले लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी. मुंबई की ईआरसीएल कंपनी आकर सर्वे करेगी. कंपनी के अगले हफ्ते आने की उम्मीद है. फिर इसके बाज रिजल्ट बताया जाएगा. कानपुर जीता तो पूरे देश में शहर का नाम रोशन होगा.

आपको बता दें कि अभिहीत अधिकारी वीपी सिंह के मुताबिक छह चयनित कैटेगरी में कॉम्पटिशन होना है. जिसमें से कि भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ने चार कैटेगरी का चयन कर लिया है. अब फ्रेश फ्रूट फंड वेजीटेबल मार्केट और क्लीन स्ट्रीट फूड हब की स्थापना होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें