कानपुर इत्र कारोबारी पीयूष जैन आयकर रेड में इतना रुपया मिला कि गिनती मशीन कम पड़ गई

Smart News Team, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 1:57 PM IST
  • ाकानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर हुई आयकर रेड (Income Tax Raid) में इतना ज्यादा कैश बरामद हुआ कि नोट गिनने के लिए मशीन कम पड़ गई. पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष जैन को अपनी कस्टडी में ले लिया गया है. रुपये भरने के लिए 80 नए बक्से और कंटेनर मंगाया गया है.
कानपुर इत्र कारोबारी पीयूष जैन आयकर रेड में इतना रुपया मिला कि गिनती मशीन कम पड़ गई

कानपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकानों पर केंद्रीय एजेंसियों ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है है. इसी के तहत कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर हुई आयकर रेड में इनता रुपया बरामद हुआ कि नोटों की गिनती के लिए मशीनें कम पड़ गईं. डीजीजीआई ने कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष को अपनी कस्टडी में ले लिया है. अबतक 25 बक्सों में भरकर 150 करोड़ रुपये ले जाए जा चुके हैं. कारोबारी के आनंदपुरी स्थित घर में और भी ज्यादा कैश होने की संभावना है. टीम ने नोट भरने के लिए 80 नए बक्से और एक कंटेनर भी मंगवाया है. पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं.

आईटी विभाग की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर, कन्नौज और मुंबई स्थित ठिकानों पर गुरुवार को एक साथ छापेमारी की. कारोबारी के कानपुर में आनंदपुरी स्थित घर को सील कर दिया गया है. वहां से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. नोटों की गिनती अब तक जारी है.

कानपुर पीयूष जैन IT रेड: 25 बक्सों में भरकर ले जाया जाएगा बरामद 150 करोड़ रुपये

छापेमारी में पीयूष के घर से इतना कैश मिला कि उसे देख सभी की आखें फट गईं. नोट गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. नोटों की गिनती शुरू हुई तो मशीन कम पड़ गई. इसके बाद एक और मशीन लाई गई. बताया जा रहा है कि आईटी विभाग ने अबतक 150 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. इस कैश को 25 बक्सों में भरकर ले जाया गया है.

यूपी चुनाव से पहले ऑपरेशन इनकम टैक्स, अखिलेश के लोगों के बाद कानपुर में व्यापारियों पर रेड

अब भी बहुत सारा कैश बचा हुआ है. उसे ले जाने के लिए 80 नए बक्से और एक कंटेनर मंगवाया गया है. फिलहाल पीयूष जैन के घर को पूरी तरह सील कर रखा है. आईटी विभाग को कई फर्जी कंपनियां और बेनामी संपत्तियों के कागज भी मिले हैं. कारोबारी के बेटे प्रत्युष जैन से पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें