कानपुर में STF ने 3 महिलाओं को किया अरेस्ट, नेपाल से ला रही थीं 25 लाख का चरस

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 9:21 AM IST
  • कानपुर में एसटीएफ ने तीन महिलाओं को 15.30 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है.  3 महिलाएं नेपाल से 25 लाख का चरस ला रहीं थीं.
25 लाख की चरस के साथ 3 महिलाएं कानपुर में गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में एसटीएफ ने तीन महिलाओं को 15.30 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है. चरस की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 25 लाख रुपये बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, नेपाल के सप्लायर ने तीन महिलाओं तक चरस पहुँचाया था. गंगा बैराज से तीनों महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने चरस बरामद कर लिया है.

तीनों महिलाएं मूलतः बिहार की निवासी हैं. महिलाओं की पहचान रेखा देवी, मैना देवी और नजमा खातून के तौर पर हुई हैं. शनिवार की शाम को तीनों महिलाएं चरस के साथ बस से गंगा बैराज पर उतरी, जहां पर सीओ एसटीएफ टीबी सिंह ने अपनी टीम के साथ तैनात थे. एसटीएफ ने तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया.

कानपुर में धड़ल्ले से हो रहा है नशीली दवा और इंजेक्शन का कारोबार, चार गिरफ्तार

गिरफ्तार महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि नेपाल के मुख्य सप्लायर असलम ने उन तक बिहार में चरस पहुंचाया था. असलम नेपाल के बीरगंज का निवासी है. आरोपी महिलाओं ने बताया कि वह बिहार के मोतिहारी से बस में सवार होकर लखनऊ पहुँची. इसके बाद वे बस से उन्नाव होते हुए कानपुर के गंगा बैराज में पहुँची थी. 

शांति स्वरूप भटनागर अवॉर्ड से सम्मानित होंगी IIT कानपुर प्रोफेसर बुशरा अतीक

आरोपियों ने बताया कि मोतिहारी में ही उन्होंने पांच-पांच किलो चरस अपने साथ छुपाकर कर ला रही थी. महिलाओं ने बताया कि उन्हें चरस पहुँचाने के लिए प्रति किलो 2-2 हजार रुपये मिला था. महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि कानपुर के बैराज में वह रमेशपुर निगोही चौबेपुर निवासी शैलेन्द्र उर्फ शेखन को चरस देने के लिए आई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें