यूपी पुलिस के हाथ लगी चाची 420, भतीजे संग बना चुकी कई लोगों को ठगी का शिकार

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 10:12 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना कल्याणपुर के अंतर्गत तंत्र-मंत्र के जरिए रुपए दोगुना करने की बात कहकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगने वाली चाची 420 को भतीजे के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है
कानपुर में पकड़ी गयी चची 420

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना कल्याणपुर के अंतर्गत तंत्र-मंत्र के जरिए रुपए दोगुना करने की बात कह कर भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगने वाली चाची 420 अपने भतीजे के साथ कल्याणपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. और दोनों के पास से पुलिस ने ठगी की रकम 73हजार रुपये, शीशे की प्लेट, केमिकल, कैंची, काला कपड़ा, धागा, प्लास्टिक टेप और रुपयों के आकार में कटे कागज के टुकड़े बरामद हुए हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के अकबरपुर थाना क्षेत्र में के अंतर्गत रास्ते पुर गांव में रहने वाली सुषमा ने शुक्रवार को कल्याणपुर थाने में एक महिला और पुरुष के खिलाफ प्रार्थना पत्र देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. प्रार्थना पत्र में सुषमा ने कल्याणपुर पुलिस को बताया था कि उसकी मुलाकात गुड़िया नाम की एक महिला से हुई थी. इस दौरान उससे बातचीत होने लगी बातचीत के बीच में गुड़िया ने बताया कि वह एक ऐसे आदमी को जानती है.जो तंत्रमंत्र के जरिये रुपये दोगुना करता है. अगर उसे भी रुपये दोगुने कराने हैं तो वह उस आदमी से मिलवा सकती है.

उत्तर प्रदेश में अब 7 दिनों में मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस

सुषमा ने बताया कि वह गुड़िया की बातों में आ गई और रुपये दोगुने कराने को राजी हो गई. इस पर गुड़िया ने रुपये लेकर कल्याणपुर आने की बात कही थी. वह गुड़िया के कहने पर घर से 1 लाख 84 हजार रुपये लेकर कल्याणपुर पहुंची, जहां उसे गुड़िया मिली. गुड़िया उसे कल्याणपुर के इंदिरा नगर के पास बने आशा देवी मंदिर लेकर गई जहां पर पहले से गुड़िया का परिचित एक युवक खड़ा था. गुड़िया ने युवक से मुलाकात कराते हुए मेरा परिचय करवाया और फिर युवक ने रुपए मांगे तो मैंने सारे रुपए युवक को दे दिए थोड़ी देर मंत्र पढ़ने के बाद युवक ने एक काले कपड़े में रुपए लपेट दिए और फिर मंत्र पढ़ना शुरू कर दिया मंत्र समाप्त होने के बाद उसने खाकी रंग का एक लिफाफा दिया,जिसके अंदर नोटों की गड्डी लग रही थी. जब मैंने खोलने का प्रयास किया तो युवक ने उससे कहा कि भगवान का नाम लेते हुए सौ कदम आगे जाने के वाद कागज खोलना. तुम्हारे रुपये दोगुने हो चुके हैं.

कॉल गर्ल को पत्नी बताकर फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट का गोरखधंधा, 7 अरेस्ट

युवक के कहे अनुसार सब कदम आगे पहुंचकर जब कागज खोला तो अंदर नोट के आकार में कागज की गड्डी रखी हुई थी या देख मैं घबरा कर वापस पहुंची तो दोनों ही वहां से गायब हो चुके थे.जिसके बाद पीड़िता महिला सुषमा की शिकायत पर कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी महिला के साथ उसके साथी पुरुष की तलाश शुरू कर दी थी. इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि महिला व उसका साथी कल्याणपुर क्रॉसिंग के पास खड़े हुए हैं और कहीं जाने की फिराक में है सूचना मिलते ही कल्याणपुर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम सुमित बताया और महिला का नाम गुड़िया बताया सुमित ने पुलिस को बताया कि गुड़िया रिश्ते में उसकी चाची लगती हैं और उसकी चाची गुड़िया भोली भाली महिलाओं को बातों में फंसा कर तंत्र मंत्र की बात कह कर उसके पास लाती थी और फिर वह लोगों को तंत्र-मंत्र का दिखावा करते हुए रुपए लेकर उसकी जगह पर एक लिफाफा दे देते थे.

और फिर तंत्र मंत्र का हवाला देते हुए थोड़ी दूर जाकर खोलने के लिए कहते थे.इस दौरान जब तक उस महिला को पता लगता था कि उसके साथ ठगी हो गई है.तब तक हम दोनों लोग वह से फरार हो जाते थे. गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी कानपुर ने बताया कि 1 लाख 84 हजार रुपये की टप्पेबाजी करने वाले अभियुक्त व अभियुक्ता को थाना कल्याणपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से ठगी की रकम 73हजार रुपये, शीशे की प्लेट, केमिकल, कैंची, काला कपड़ा, धागा,प्लास्टिक टेप और रुपयों के आकार में कटे कागज के टुकड़े वरामद हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें