Video Viral : कानपुर के IPS अफसर ने साधारण सीट पर बैठकर देखा मैच, फिर बीना कूड़ा

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 9:57 AM IST
  • कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के टेस्ट मैच देखने आए लोग गंदगी फैला कर चले गए तो ऐसे में स्वच्छता की ओर बड़ा कदम उठाते हुए पुलिस कमिश्नर स्टेडियम में खुद कूड़ा बीनने लग गए. उन्होंने सफाई का जिम्मा उठाया और बैग लेकर खुद ही जुट गए.
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के टेस्ट मैच देखने आए लोग गंदगी फैला कर चले गए तो ऐसे में स्वच्छता की ओर बड़ा कदम उठाते हुए पुलिस कमिश्नर स्टेडियम में खुद कूड़ा बीनने लग गए

कानपुर. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस बीच एक बार फिर सराहनीय पहल के चलते कानपुर पुलिस के कमिश्नर असीम अरुण सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं. दरअसल कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के टेस्ट मैच देखने आए लोग गंदगी फैला कर चले गए तो ऐसे में स्वच्छता की ओर बड़ा कदम उठाते हुए पुलिस कमिश्नर स्टेडियम में खुद कूड़ा बीनने लग गए. उन्होंने सफाई का जिम्मा उठाया और बैग लेकर खुद ही जुट गए.

यहीं नहीं जहां तरफ लोगों में वीआईपी पास के लिए मारामारी लगी है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर साधारण सीट लेकर मैच देखते नजर आए और मैच खत्म होने के बाद उन्हें कूड़ा साफ करते हुए भी देखा गया.

उनकी इस पहल के चलते उन्हे सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिल रही है. लोगों ने वीडियो देखकर खूब तारीफ की है. वहीं इसको लेकर असीम अरूण ने एक पोस्ट भी डाली है. साथ ही एक फोटो भी शेयर की है. उन्होंने लिखा कि- 'लंबे अंतराल के बाद, कल फिर ग्रीन पार्क रौनक होगा. सुना और पढ़ा है कि कुछ देशों के लोग स्टेडियम को स्वच्छ रखने के लिए बड़े जतन करते हैं क्या हम भी ऐसा कुछ कर सकते हैं?

बता दें कि असीम अरुण 1994 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अफसर हैं. हालांकि वो ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहे, लेकिन देश की सुरक्षा में असीम का बड़ा हाथ है. पूर्व में वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सुरक्षा दल में भी शामिल किए जा चुके हैं. असीम ऐसे आईपीएस अफसर हैं, जिन्होंने देश की पहली स्वाट टीम बनाई थी. तेज तर्रार अफसर रहकर उन्होंने ऐसे सराहनीय कार्य किए कि उन्हें देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सुरक्षा दल में शामिल किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें