बुजुर्ग बाप को उन्हीं के घर से बाहर निकालने वाले बहू-बेटे और बेटी को पुलिस ने सिखाया सबक

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 12:36 PM IST
  • कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ के रहने वाले एक बुजुर्ग ने अपने बेटे, बहू और बेटी के परेशान करने के बाद पुलिस से मदद मांगी. बुजुर्ग की मदद करते हुए पुलिस ने उन्हें उनका घर वापस दिया, जिस पर तीनों अपना कब्जा जमाकर बैठे थे.
बुजुर्ग व्यक्ति की कानपुर पुलिस ने की मदद

कानपुर. अपने बेटे, बहू और बेटी से परेशान होकर उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक बुजुर्ग ने पुलिस की मदद मांगी. बुजुर्ग की सहायता करते हुए पुलिस ने उन्हें उनके घर पर प्रवेश करवाने का काम किया. बुजुर्ग व्यक्ति ने एसडीएम के यहां पहले शिकायत की थी. उस दौरान उप जिलाधिकारी सदर ने बुजुर्ग के पक्ष में फैसला सुनाया है. ये पूरा मामला चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ का है.

जेके कॉलोनी के रहने वाले 76 साल के गुलाब चंद्र ने एसडीएम सद के यहां शिकायत की थी. उनका ये आरोप था कि उनके बेटे, बहू और बेटी उन्हें उत्पीड़त करते हैं. साथ ही उन्हें घर से भी निकाल दिया गया है. ऐसा तब जाकर हुआ जब उनके लिए पहले से ही बुजुर्ग व्यक्ति ने अलग से एक घर खरीदकर उन्हें दे रखा था. लेकिन उस घर को सभी ने किराए पर चढ़ा दिया और उनके घर में रहने के लिए आ गए.

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में अखिलेश-योगी के एक सुर, आरोपियों को मिले सजा

एसडीएम सदर ने इस बारे में बुजुर्ग व्यक्ति के पक्ष में फैसला रखा था. वहीं, मंगलवार के दिन बुजुर्ग गुलाब चंद्र पुलिस आयुक्त असीम अरुण से मुलाकत करने पहुंचे और उन्होंने ये बताया कि कोर्ट के निर्देशानुसार उनके बेटे और बहू घर खाली नहीं कर रहे हैं. बुजुर्ग व्यक्ति की पूरी बात सुनने के बाद उन्हें घर में प्रवेश दिलाने का काम किया गया. ऐसा करने के लिए एसीपी कैंट, पीआरओर, चकेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और घर खाली करके गुलाबचंद्र को रहने के लिए सुरक्षित दिया. पुलिस के कहने पर सहयोग देते हुए कोर्ट के निर्देश के मुताबिक बेटे और बहू ने घर को खाली कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें