कानपुर पुलिस की नई पहल, कार को बार बनाने वालों के तोते उड़ाने के लिए किया ये काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 1:22 PM IST
  • कानपुर पुलिस ने कार में बार बनाने वाले शराबियों से निपटने के लिए नया प्लान बनाया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कानपुर पुलिस ने उन अड्डों की जानकारी मांगी है जहां शाम होते ही का-ओ-बार शुरू हो जाता है.
कानपुर पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

कानपुर. कानपुर में पुलिस कमिश्नरेट लागू होने के बाद अब खुले में शराब पीने वालों पर नकेल कसी जा रही है. कानपुर पुलिस ने कार-ओ-बार की समस्या से निपटने के लिए एक ऐसा प्लान तैयार किया है जो सोशल मीडिया के जरिए चलाया जा रहा है. कानपुर कमिश्नरेट ने ट्वीटर पर एक पोस्ट किया है जिसमें शहर के लोगों ने कमेंट्स करके उन जगहों की जानकारी दी है जहां शाम होते ही शराबियों के अड्डे जम जाते हैं.

कानपुर पुलिस का फेसबुक पोस्ट कहता है कि अगर आपके क्षेत्र में सार्वजनिक जगहों पर शराब पी जा रही है तो हमें बताएं. कार-ओ-बार करने वालों के तोते उड़ाइए. कानपुर शहर में ऐसे कई इलाके हैं जहां पर शाम में गाड़ियां बार का रूप ले लेती हैं. नशे की हालत में कई रईसजादे नियम-कानून ताक पर रखकर चलते हैं. वहीं इसके कारण हादसे भी बढ़ गए हैं. नशे की हालत में हिट एंड रन के मामले भी शहर में बढ़ गए हैं. 

कोरोना पर सपा के अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- सरकार लापरवाह है

शराब के नशे में उत्पात की घटनाएं भी सामने आई हैं. कानपुर पुलिस अब कार-ओ-बार की समस्या से निपटने के लिए इस प्लान को लेकर आई है. फेसबुक पर ही पुलिस चौकी सजने लगी है. पुलिस ने सूचना मांगी और शहर के लोगों ने बड़ी संख्या में जानकारी भी दे डाली. कानपुरवासियों ने पुलिस की इस पहल का स्वागच किया है और पुलिस पर भरोसा जताते हुए जमकर शराबियों के अड्डों का खुलासा किया है.  

घर वापसी कर रहे मजदूरों की परेशानी दूर करने के लिए परिवहन विभाग ने बढ़ाई बसें

कोरोना काल में मौत भी महंगी! कब्रिस्तान में कब्र की गहराई के साथ मजदूरी भी बढ़ी

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने शहर के लोगों को भरोसा दिलाया है कि सोशल मीडिया पर आई शिकायतोतं को गंभीरता से लिया जाएगा. कार, पार्क और सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. 

अफेयर पर पत्नी ने किया गुस्सा तो पति ने मौत के घाट उतारा, भाई ने कराया अरेस्ट 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें