यूपी चुनाव: कानपुर देहात SP का बड़ा फैसला, गड़बड़ी करने वालों के देखते ही गोली मारने का आदेश

Haimendra Singh, Published on: Wed, 9th Mar 2022, 10:31 AM IST
मतगणना से पहले कानपुर पुलिस का बड़ा फैसला.

कानपुर. सात चरणों में मतदान के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में मतगणना की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं. गुरुवार यानि 10 मार्च को वोटो की गिनती होगी. मतगणना से पहले कानपुर प्रशासन का एक बड़ा आदेश सामने आया है. कानपुर देहात के एसपी ने मतगणना में गड़बड़ी करने वाले पर गोली चलाने(Shoot At Sight) का आदेश दिया है. बता दें कि मंगलवार की शाम से वाराणसी की पहड़िया मंड़ी से ईवीएम में हेराफेरी करने की खबरे सामने आ रही है. जिसके बाद समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने देर शाम जिला प्रशासन कार्यालय और मड़ी परिसर का घेराव और धरना प्रदर्शन किया.

सभी चरणों की वेटिंग पूरी होने के बाद कानपुर देहात के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह और एसपी स्वप्रिल ममगईं ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेसवार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए एसपी ने कहा, कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था में गड़बड़ी या भ्रामक खबरें फैलाने की कोशिश की, तो आरोपियों को देखते ही सीधा गोली मारने का आदेश दिया जाएगा. जानकारो के अनुसार, उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है कि पुलिस प्रशासन की तरह से इस तरह का आदेश दिया गया हो.

UP: साइकिल से महज 3.5 घंटे में लखनऊ से कानपुर पहुंचे विशेष सचिव, दिया ये संदेश

यूपी की 403 सीटों के लिए 10 तारीख को मतगणना

यूपी के सभी जिलों में वोटिंग पूरी होने के बाद सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. गुरुवार सुबह 6 बजे से वोटो की गिनती शुरू होगी और शाम होते-होते पता चला जाएगा. कि यूपी की सत्ता किस पार्टी के हाथों में होगी. सभी एग्जिट पोल के अनुसार, यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार सत्ता की कुर्सी पर कायम रह सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें