कानपुर: ऑल इंडिया माइऩरिटी बोर्ड की कमान मसीही समाज को सौंपने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 1:17 PM IST
  • अब इस बोर्ड की कमान मसीही समुदाय के प्रतिनिधि को सौंपने की तैयारी पूर्ण, अगले सप्ताह होने वाली बैठक में लगेगी मुहर, अगले सप्ताह बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा. इस बोर्ड में मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध और पारसी सदस्य हैं.
मसीही समाज

कानपुर: अखिल भारतीय अल्पसंख्यक बोर्ड (ऑल इंडिया माइऩरिटी बोर्ड) में अब बदलाव की तैयारियां तेजी के साथ शुरू हो चुकी हैं. अब इसकी कमान मसीही समुदाय के प्रतिनिधि को सौंपने की तैयारी है. इस पर औपचारिक मुहर अगले सप्ताह होने वाली बैठक में लगेगी।

आपको बतादे के दो दशक से भी अधिक समय से संचालित अल्पसंख्यक बोर्ड की नींव रखने वालों में ज्यादातर कद्दावर समाजी कार्यकर्ता अब इस दुनिया में नहीं हैं. इसकी स्थापना करने वाले शहर काजी मुफ्ती मंजूर अहमद मजाहिरी, शहर काजी मौलाना मतीनुल हक ओसामा कासिमी, चौधरी जियाउल इस्लाम और हबीबुर्रहमान सिद्दीकी एडवोकेट समेत अनेक अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. इस बीच बोर्ड भी दो खेमों में बट गया. बोर्ड के चौधरी जिया वाले खेमे में अब बदलाव की बयार तेज हो गई है.

अब इस बोर्ड की कमान मसीही समाज के एक पादरी को दिए जाने की तैयारी है. इस पद पर सिख समाज के भी एक दावेदार हैं. मुस्लिम समुदाय के ज्यादातर सदस्यों ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति दे दी है. अगले सप्ताह बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा. इस बोर्ड में मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध और पारसी सदस्य हैं. अगली बैठक में एक शहर काजी समेत कई अन्य नए सदस्य भी शामिल किए जाने की तैयारी है. उधर, दूसरे खेमे में एक शहर काजी समेत समाज के कई खास लोग शामिल हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें