कानपुर : हैलट अस्पताल का प्राइवेट वार्ड-50 होगा थ्री स्टार

Smart News Team, Last updated: Sun, 31st Jan 2021, 11:58 AM IST
  • इस वार्ड के नवीनीकरण के लिए शासन से 16 करोड़ रुपये का बजट मिला है। वार्ड-50 में 48 कमरे बने हैं। इसमें 24 कमरे ऊपर और 24 कमरे निचले तल पर हैं। इसके चालू होने से हैलट में प्राइवेट रूम लेने वालों को काफी राहत मिलेगी।
फाइल फोटो

कानपुर : गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में 16 वर्षों से बंद पड़े प्राइवेट वार्ड-50 का न सिर्फ नवीनीकरण होगा, बल्कि यहां सुविधाओं को थ्री स्टार का किया जाएगा। वार्ड पूरी तरह वातानुकूलित करने की प्लानिंग है। नवीनीकरण के लिए शासन से 16 करोड़ रुपये मंजूर हो गए हैं, जिसमें ढाई करोड़ रुपये की पहली किस्त मिल गई है। इसके निर्माण से प्राइवेट वार्ड की समस्या समाप्त हो जाएगी। अभी केवल 12 ही प्राइवेट रूम हैं, जिसके लिए लंबी वेटिंग रहती है।

यूपी बोर्ड: अब 10-12 वीं की परीक्षा होगी साल में दो बार, एग्जाम पैटर्न भी बदला

 प्राइवेट वार्ड 50 में 24 कमरे ऊपर और 24 नीचे हैं। एक कमरा डॉक्टर और एक नर्सिंग स्टाफ के लिए है। यह वार्ड अस्थि रोग विभाग के पास बना हुआ है। इसके अंदर एक बड़ा कमरा, बरामदा, किचन, टॉयलेट और बाथरूम है। यहां कानपुर ही नहीं आसपास के जिलों से मरीज भर्ती होते थे, लेकिन छत और दीवारों में सीलन आने की वजह से इसे बंद कर दिया गया। प्रमुख अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना ने बताया कि प्राइवेट वार्ड 50 की सुविधाएं बढ़ाने और नवीनीकरण के लिए बजट मंजूर हो गया है। पहली किस्त में करीब ढाई करोड़ रुपये की राशि मिल गई है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें