CM योगी से मिलने जा रहे कानपुर प्रॉपर्टी डीलर के परिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने पीटा

Smart News Team, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 1:08 PM IST
  • गोरखपुर में कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की मौत मामले में गुरुवार को पीड़ित परिवार सीएम योगी से मुलाकात करने जा रहा था. उसी दौरान अखिलेश के आने को लेकर मनीष के घर के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा था. अखिलेश से मिलाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने मृतक प्रॉपर्टी डीलर के परिवार के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की. आरोप यह भी है कि सपा के लोगों ने मृतक की पत्नी समेत एक रिश्तेदार को थप्पड़ मारा है.
CM योगी से मिलने जा रहे कानपुर प्रॉपर्टी डीलर के परिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने पीटा

कानपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस की बबर्रता के कारण कानपुर के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर की मौत हुई है. जिसके बाद राजनीतिक घमासान छिड़ गया है. पीड़ित परिवार गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले को लेकर मिलने जा रहा था. उस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पीड़ित के परिवार को अखिलेश यादव से मिलाने के लिए धक्का-मुक्की की. इतना ही नहीं ये भी आरोप है कि मृतक की पत्नी समेत एक रिश्तेदार को थप्पड़ भी मारा गया है. सपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की और मारपीट के कारण मृतक की पत्नी को पथरी का दर्द छिड़ गया जिसके कारण उसी समय डॉक्टर को बुलाना पड़ा. भीड़ की इस हरकत के बाद मृतक के परिवार ने घर को अंदर से बंद कर लिया और जब अखिलेश य़ादव आए तो सिर्फ उन्हें अंदर आने की इजाजत दी गई. 

गुरुवार को करीब 10:30 बजे डीसीपी साउथ, एसीपी सहित कई पुलिस अधिकारियों के साथ मृतक की पत्नी मीनाक्षी, उनकी दोनों बहने सहित परिवार के कई लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने जा रहे थे. लेकिन इस समय पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने का समय हो रहा था. इसे लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने परिवार को रुकने को कहा. परिवार के न मानने पर सपा कार्यकर्ताओं से धक्का-मुक्की और मारपीट हो गई.

बताया जा रहा है कि इस धक्का-मुक्की में एक रिश्तेदार और मीनाक्षी को थप्पड़ भी मारने का आरोप है. इसके बाद हंगामा और मारपीट होते ही पुलिस फोर्स ने परिवार को घर के अंदर बंद कर दिया. इसके कुछ देर बाद मृतक की पत्नी मीनाक्षी को पथरी का तेज दर्द होने लगा. स्तिथि को देखते हुए डॉक्टर को बुलाया गया. इसके बाद मीनाक्षी ने सपा कार्यकर्ताओं को जाने के लिए कह दिया.    

अखिलेश यादव ने मृतक के परिवार से मुलाकात करने के बाद उन्हें 20 लाख रुपए की राशि मदद के तौर पर देने का ऐलान किया है. इसी के साथ अखिलेश ने योगी सरकार से मांग की है कि मृतक की पत्नी को नौकरी और 2 करोड़ रुपए की मदद राशि दी जाए.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर पहुंचकर मनीष गुप्ता के परिवार से की मुलाकात

बर्रा 3 जनता नगर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी. जिसके बाद उनका शव बुधवार को उनके आवास पहुंचा. परिवार वालों ने अपनी कुछ मांगो को लेकर अंतिम क्रिया करने से मना कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने परिवार वालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया. पुलिस ने काफी मशक्कत से परिवार वालों को मनाया. जिसके बाद आज सुबह पुलिस अधिकारी और फोर्स की मौजूदगी में शव को भैरव घाट पर मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मृतक के चाचा सहित परिवार के 5 लोग मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें