पंजाब एंड सिंध बैंक के लॉकर से 15 लाख का जेवर गायब, कमिश्नर के आदेश पर केस

Uttam Kumar, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 4:36 PM IST
    कानपुर के गोविंद नगर में पंजाब एंड सिंध बैंक के लॉकर से 15 लाख का जेवर गायब हो गया. पीडि़त परिवार ने कई बार बैंक प्रबंधन समेत थाना में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. परिवार पुलिस आयुक्त असीम अरुण से गुहार लगाई जिसके बाद केस दर्ज हो पाया.
पंजाब एंड सिंध बैंक के लॉकर से गायब हुआ 15 लाख का जेवर. प्रतिकात्मक फोटो. 

कानपुर. गोविंद नगर के पंजाब एंड सिंध बैंक के लॉकर से 15 लाख का जेवर गायब हो गया है. जेवर गायब होने पर पीडि़त परिवार ने कई बार बैंक प्रबंधन समेत स्थानीय थाना में शिकायत की लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई. अब पीड़ित व्यक्ति ने न्याय के लिए पुलिस आयुक्त असीम अरुण से शिकायत की है. पुलिस आयुक्त के आदेश पर गोविंद नगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है. 

पीडित विशाल अरोड़ा के अनुसार वर्ष 2019 में पंजाब एंड सिंध बैंक में लाकर लिया था. उससे बैंक की तरफ से लॉकर नंबर 702 दिया गया था. लॉकर में मां, पत्नी और छोटे भाई विकास की पत्नी के जेवर, जरूरी दस्तावेज, चार सौ डालर (विदेशी मुद्रा) सिक्के रखे थे. जिसकी कुल लागत 15 लाख के करीब थी. विशाल के अनुसार परिजन ने जब 28 दिसंबर 2020 को बैंक लॉकर आपरेट किया था, तो तब तक उसमें सारे जेवर रखे थे. इसके बाद जून 2021 में उन्होंने लॉकरआपरेट किया तो उससे जेवर गायब थे. 

कानपुर: बिजली आपूर्ति की कमी से जलापूर्ति प्रभावित, हजारों लोग परेशान

जेवर गायब होने की जानकारी मिलने के बाद से परिवार ने लगातार बैंक प्रबंधन से इसकी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित परिवार ने कई बार पुलिस को भी बैंक प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की लेकिन पुलिस ने  किसी तरह की कार्रवाई नहीं की. इस बात की शिकायत पीड़ित परिवार ने एडीसीपी साउथ डा. अनिल कुमार से भी की. इसके बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो पाई. अब पीड़ित परिवार ने न्याय के लिए पुलिस आयुक्त असीम अरुण से गुहार लगाई है. पुलिस आयुक्त के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें